Rajasthan: पीयूष गोयल बोले- राजस्थान सरकार अंदरूनी कलह में फंसी, निवेश की अपार संभावनाएं, गहलोत सरकार पर लगाए ये आरोप
Advertisement

Rajasthan: पीयूष गोयल बोले- राजस्थान सरकार अंदरूनी कलह में फंसी, निवेश की अपार संभावनाएं, गहलोत सरकार पर लगाए ये आरोप

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के सभी प्रोजेक्ट को राज्य सरकार ने बंद कर रखा है केंद्र की हर योजना में राज्य सरकार अड़चन डालती है जिसके चलते प्रदेश का विकास जितना होना था उतना हो नहीं सका. राज्य सरकार अपनी अंदरूनी कलह में फंसी हुई है.

Rajasthan: पीयूष गोयल बोले- राजस्थान सरकार अंदरूनी कलह में फंसी, निवेश की अपार संभावनाएं, गहलोत सरकार पर लगाए ये आरोप

Campaign on 9 years of PM Modi, Piyush Goyal ​News: केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के सांगानेरी प्रिंट रंगाई छपाई और कागज कारोबारी से मिले. यह कार्यक्रम सांगानेर प्रिंटेड ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित किया गया. गोयल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के 9 वर्ष को लेकर महाजनसम्पर्क अभियान चलाया जा रहा है जिसकी देशभर में गूंज है. 

पीयूष गोयल सांगानेरी प्रिंट रंगाई छपाई कारोबारी से मिले

उन्होंने कहा मोदी सरकार ने पिछले 9 वर्षों में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण की योजनाओं चलाई, जिससे आमजन को राहत मिल रही है. 300 साल पुराने कारोबार सांगानेरी प्रिंट विश्व में विख्यात है. सांगानेर विधानसभा में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के सांगानेरी प्रिंट रंगाई छपाई और कागज कारोबारी से मिले. यह कार्यक्रम सांगानेर प्रिंटेड ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित किया गया.

राजस्थान में पधारो म्हारे देश साकार होता हुआ नजर आता है राजस्थान की मिट्टी में प्यार भरा है, लेकिन प्रदेश पिछले साढे 4 वर्षों में अन्य प्रदेशों की तुलना में काफी पिछड़ गया है.

पीएम मोदी के 9 वर्ष को लेकर महाजनसम्पर्क अभियान

केंद्र सरकार के सभी प्रोजेक्ट को राज्य सरकार ने बंद कर रखा है केंद्र की हर योजना में राज्य सरकार अड़चन डालती है जिसके चलते प्रदेश का विकास जितना होना था उतना हो नहीं सका. राज्य सरकार अपनी अंदरूनी कलह में फंसी हुई है, मंत्री विधायकों पर और सरकार पर आरोप लगाते हैं, प्रदेश में जो भी विकास हो रहा है और केंद्र सरकार की ओर से हो रहा है. राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. दीनदयाल उपाध्याय योजना देशभर में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं. कांग्रेस की सोच यह है कि अगर विकास करा तो आमजन की ओर ज्यादा अपेक्षाएं बढ़ जाएंगी जिसके चलते राज्य सरकार विकास में बाधा बन रही है. राजस्थान में बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं लेकिन राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है पूरी सरकार पैसे बटोरने और लूटने में लगी हुई है.

राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं

बिजली पानी सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं भी राज्य की जनता को नहीं मिल रही. इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने कुछ भी कदम आगे नहीं बढ़ाए है, जिससे आज प्रदेश उद्योग में पिछड़ रहा है. प्रदेश की कानून व्यवस्था देश में सबसे खराब है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं, राजधानी से लेकर ग्राम पंचायत तक पुलिस फैल नजर आ रही है. नए रोजगार के अवसर राज्य सरकार पैदा नहीं कर रही है, जिससे बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई. सरकार के मुखिया कहते है मेरे सब विधायक बिकाऊ है, फिर उन विधायकों को वह मंत्री भी बना रहे हैं. सरकार ने पूरे साढ़े 4 साल आपसी खींचतान में निकाल दिए, खजाने को लुटाने के अलावा कुछ नहीं करा है.

भारत आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

प्रदेश की जनता समझदार है, चुनाव के समय सरकार लॉलीपॉप दे रही है, मुफ्त की योजनाओं से प्रदेश ही नहीं देश की आर्थिक स्थिति भी खराब होती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, 9 साल पहले देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब थी, लेकिन मोदी ने आज भारत की अर्थ व्यवस्था को मजबूत किया. आज विश्व के समृद्ध देशों में भारत पहुंच गया है. भारत आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. बिजली कंपनियों को भाजपा ने मजबूत बनाया था, लेकिन आज बिजली कंपनियों की कमर टूटी हुई है.

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल बोले- बजरी माफिया की जेब में कांग्रेस -BJP, चुनाव के लिए बनाई ये विशेष रणनीति

जिससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं है. हम भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण राजस्थान में बनाएंगे में आप सभी से वादा करता हूं. कार्यक्रम में जयपुर शहर सांसद रामचरण बौहरा जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने भी अपनी बात रखी.

Trending news