PM with Selfie: सौभाग्य योजना से रूबरू कराने के लिए SMS अस्पताल में लगे PM मोदी के कटआउट, लोग ले रहे सेल्फी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2092993

PM with Selfie: सौभाग्य योजना से रूबरू कराने के लिए SMS अस्पताल में लगे PM मोदी के कटआउट, लोग ले रहे सेल्फी

Jaipur News: केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए शहर में पीएम मोदी के कटआउट के साथ डिजायन वाला घर बनाकर लोगों के लिए लगाया गया है.

PM with Selfie

Jaipur News: केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए शहर में लोगों की ज्यादा अवाजाही वाले स्थानों पर पीएम मोदी के कटआउट के साथ डिजायन वाला घर बनाकर लोगों के लिए लगाया गया है. जहां लोग उस घर को देखकर योजना के बारे में चर्चा कर रहे हैं. सरकार भी योजना की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहती है ताकि गरीब परिवार भी बिजली का कनेक्शन फ्री में प्राप्त कर सकें.

 

लोगों को आकर्षित कर रहे ये मकान

एसएमएस अस्पताल में भी इस तरह के घर बनाकर पीएम मोदी के कटआउट वहां लगाए गए हैं. जो वहां आने वाले लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. वहां आने वाला व्यक्ति उनको देखकर योजना के बारे में चर्चा करता है. इसके साथ ही लोग वहां पीएम के कटआउट के साथ सेल्फी भी खींच रहे हैं.
ऊर्जावान भारत, जन्नत भारत

सौभाग्य योजना की जानकारी देते हुए इन घरों के बाहर जानकारी डिस्पले की गई है. जहां लिखा हुआ है. ऊर्जावान भारत, जन्नत भारत. विश्व की सबसे बड़ी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना. 2.86 करोड़ घर योजना से हुए रोशन. पिछले 9-10 सालों में बिजली की उपलब्धता 12 घंटे से बढ़कर 21 घंटे हुई. इसके साथ ही वहां सौलर पैनल लगा रखे हैं. ट्रांसफार्मर लगाया हुआ दिखाया है. जहां खाट पर बैठी हुई एक स्कूली छात्रा सौलर से लाइट आने पर घर पर पढ़ाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: CMHO विजय फौजदार ने किया शाहपुरा CHC का निरीक्षण, मिली कई खामियां

Trending news