पीएम मोदी का वो बयान जिसकी वजह से फंस गए गजेंद्र सिंह शेखावत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1248110

पीएम मोदी का वो बयान जिसकी वजह से फंस गए गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan News : राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान की वजह से कांग्रेस गजेंद्र सिंह शेखावत को घेर रही है. ERCP पर Congress नेता अशोक गहलोत से लेकर सचिन पायलट तक Gajendra Singh Shekhawat को घेर रहे है. 

पीएम मोदी का वो बयान जिसकी वजह से फंस गए गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan News : राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान की वजह से कांग्रेस गजेंद्र सिंह शेखावत को घेरने की प्लानिंग बना चुकी है. Rajasthan में ERCP प्रोजेक्ट को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री पर सवाल उठा रही है. हम आगे चर्चा करें उससे पहले प्रधानमंत्री का वो बयान सुन लीजिए.

Video प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ साथ प्रदेश सरकार के जलदाय मंत्री महेश जोशी इस मामले में लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे है. सवाल बीजेपी पर उठाए जाते है. सवाल मोदी सरकार पर उठाए जाते है. लेकिन असल निशाने पर होते है कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत. हाल ही में अशोक गहलोत ने गजेंद्र सिंह शेखावत को निकम्मा तक कह दिया था.

fallback

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अजमेर में सभा करते हुए राजस्थान की जनता से वादा किया था कि वो ERCP इस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को केंद्रीय परियोजना का दर्जा देंगे. लेकिन उनकी सभा में उसी मंच पर बैठे गजेंद्र सिंह शेखावत कहते है कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया था. वीडियो सबके सामने मौजूद है. ऐसे में अगर प्रधानमंत्री की सभा में बैठे उनके मंत्री को ये भी नहीं पता कि प्रधानमंत्री क्या बोल रहे है. इसका मतलब वो पीएम की सभा में अब्सेंट माइंड रहते है. हम प्रधानमंत्री से कहेंगे कि ऐसे मंत्री को हटा देना चाहिए. 

कांग्रेस ने राजस्थान में पिछले 15 दिनों में पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लोगों के साथ जयपुर में दो बड़ी कार्यशालाएं की. मुख्यमंत्री निवास पर एक बैठक भी हुई. मुख्यमंत्री से लेकर दूसरे सीनियर नेता पार्टी पदाधिकारियों को ये समझाने में जुटे है कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं मिलते की जिम्मेदार केंद्र सरकार है. इधर बीजेपी ने भी पिछले दिनों एक बैठक की. जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बीजेपी पदाधाकारियों और नेताओं को ये समझाने की कोशिश की कि किस तरह से राज्य सरकार के स्तर पर ही ये काम अटका हुआ है. 

ईआरसीपी का काम राज्य सरकार के प्रस्ताव की वजह से अटका हुआ है. या केंद्र सरकार की वजह से काम रुका हुआ है. जो भी हो. ERCP को केंद्रीय परियोजना का दर्जा देने का ये प्रस्ताव और इस पर हो रही सियासत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान का कांग्रेस बार बार हवाला दे रही है. इसी बयान को आधार बनाकर गजेंद्र सिंह शेखावत को घेरा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 

कन्हैयालाल मर्डर - राजस्थान में मुस्लिम आबादी कितनी है और क्या है उसकी सियासी ताकत

देवेंद्र फड़नवीस की तरह राजस्थान में शिवचरण माथुर को अशोक गहलोत के सामने मिला था ऑफर

Trending news