REET को लेकर पुलिस-प्रशासन चाक चौबंद, सुरक्षा इंतजाम किए कड़े
Advertisement

REET को लेकर पुलिस-प्रशासन चाक चौबंद, सुरक्षा इंतजाम किए कड़े

रीट परीक्षा (REET Exam) की तैयारियों को लेकर पुलिस-प्रशासन चाक चौबंद नजर आ रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान में 26 सितंबर को आयोजित रीट परीक्षा (REET Exam) की तैयारियों को लेकर पुलिस-प्रशासन चाक चौबंद नजर आ रहा है. भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने की घटनाओं के लिए इस बार पुलिस ने रीट परीक्षा के पेपरों की सुरक्षा कड़ी कर दी है.

राजस्थान के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर सौरभ श्रीवास्तव (ADG Law and Order Saurabh Srivastava) ने बताया कि रीट परीक्षा के दिन प्रदेशभर में कानून व्यवस्था (Law and order) की पालना कराने के लिए पुलिस की तैनाती रहेगी. जिलों में कानून और यातायात व्यवस्था (Traffic system) के लिए जिला पुलिस को अलग से 5 हजार होमगार्ड स्वयंसेवक, 500 बोर्डर होमगार्ड स्वयंसेवक और आर.ए.सी., एम.बी.सी, एसडीआरफ, हाडीरानी बटालियन की करीब लगभग 50 कंपनियां उपलब्ध कराई गई है.

यह भी पढ़े- REET Exam देने वाले अभ्यर्थियों को मिलेगा मुफ्त भोजन, राज्य सरकार का बड़ा फैसला

उन्होंने आगे बताया कि रीट परीक्षा के लिए हर परीक्षा केंद्र, संग्रहण केंद्रों और प्रश्न पत्रों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए हथियारबंद पुलिस बल तैनात किए जाएंगे. वहीं, हर परीक्षा केंद्र पर अभ्यार्थियों की जांच के लिए 2 कांस्टेबल, 2 होमगार्ड स्वयंसेवक और 2 महिला पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे. वहीं, रीट परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय स्तर पर सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए है.

यह भी पढ़े- REET Exam के आयोजन को लेकर CM Ashok Gehlot के 10 बड़े फैसले

नकल रोकने के लिए जिला पुलिस के साथ ही एसओजी टीमें (SOG Teams) निगरानी रख रही हैं. जी.आर.पी. को सशक्त बनाने और रेल्वे स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए 4 कम्पनी, 1 प्लाटून आर.ए.सी., 650 पुलिस बल और 500 होमगार्ड स्वयंसेवक का जाप्ता दिया जा रहा है.

Trending news