Jaipur Police की बड़ी कार्रवाई, शातिर नकबजन को किया गिरफ्तार
Advertisement

Jaipur Police की बड़ी कार्रवाई, शातिर नकबजन को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे शातिर नकबजन को गिरफ्तार किया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर की कोतवाली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे शातिर नकबजन को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस गिरफ्त में आए नकबजन से करोड़ों की चोरी (Theft) और नकबजनी की वारदातों का खुलासा हुआ है. जयपुर पुलिस (Jaipur Police) के हत्थे चढ़ा शातिर नकबजन मोहम्मद रजाक उर्फ कुद्दुस (Mohamed Razak) फ्लाइट और ट्रेन के जरिए यात्रा करता था.

जयपुर में बढ़ती चोरी और नकबजनी की वारदातों को लेकर जयपुर नॉर्थ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. शहर की कोतवाली थाना पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दे बिहार निवासी मोहम्मद रजाक उर्फ कुद्दुस को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी शहर में नकबजनी की वारदातों को अंजाम दे फ्लाइट और ट्रेन के जरिए यात्रा कर ऐशो-आराम पर पैसा उड़ाता था. आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में दर्जनभर नकबजनी की वारदातों का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़े- तीन जिलों की पुलिस को है इस बदमाश की तलाश, कार में डलवाता है Free का तेल

पुलिस की माने तो बीते दिनों शहर के कोतवाली थाना इलाके में एक नकबजनी की वारदात हुई थी. वारदात के खुलासे में जुटी पुलिस ने सूचना जुटाते हुए आरोपी को चिन्हित किया है, लेकिन आरोपी पुलिस से बचने के लिए फरारी काटता रहा. पुलिस ने एक मुखबिर आरोपी के साथ लगाया और उसे पकड़ने के लिए मौके का इंतजार किया. अचानक पुलिस को ट्रेन के जरिए आरोपी के कोलकाता (Kolkata) होते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) भागने की सूचना मिली. सूचना पर जयपुर पुलिस ने यूपी पुलिस (UP Police) से संपर्क कर आरोपी को कानपुर (Kanpur) में डिटेन किया और जयपुर ले आई.

यह भी पढ़े- Rajasthan में कॉन्स्टेबल के 8000 से अधिक पदों पर होंगी बंपर भर्तियां, पढ़ें Details

राजधानी में कई नकबजनी की वारदातों को अंजाम दे आरोपी सोने और चांदी की ज्वैलरी (gold and silver jewelery) के अलावा अन्य कीमती सामान और नकदी अपने साथ ले जाता था. आरोपी ने बांग्लादेश में तीन शादियां कर रखी थी. लेकिन उसकी पत्नियों को भी उसकी कारगुजारियों की भनक तक नहीं थी. पुलिस ने आरोपी से एक पासपोर्ट (Passport) भी बरामद किया है, जिसकी जांच की जा रही है. आरोपी वारदातों को अंजाम देने के बाद फ्लाइट के जरिए भारत से बांग्लादेश भाग जाता था. पैसा खत्म होने के बाद फिर ट्रेन के जरिए वारदात करने जयपुर आता था.

यह भी पढ़े- Sikar News: क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी, युवक को लगा 5 लाख का चूना 

राजधानी जयपुर में बढ़ती चोरी और नकबजनी की वारदातों को लेकर जयपुर नॉर्थ पुलिस (Jaipur North Police) को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस गिरफ्त में आए इस बदमाश ने राजधानी में ही कई वारदातों को अंजाम देना कबूला है. माना जा रहा है की पूछताछ के बाद कई और चौकाने वाले खुलासे सामने आ सकते है.

Trending news