Rajasthan Politics: वन नेशन वन इलेक्शन पर सियासत जारी, सचिन पायलट ने उठाए सवाल तो मदन राठौड़ ने इस तरह किया पलटवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2428984

Rajasthan Politics: वन नेशन वन इलेक्शन पर सियासत जारी, सचिन पायलट ने उठाए सवाल तो मदन राठौड़ ने इस तरह किया पलटवार

Rajasthan Politics: राजस्थान में वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी चरम पर है. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज जोधपुर प्रवास के दौरान कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव जैसा माहौल चुनाव आयोग नहीं बन पाया है. इस बयान पर मदन राठौड़ ने पलटवार किया.

Sachin Pilot and Madan Rathore

Politics continues on One Nation One Election: राजस्थान में वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव आयोग एक राष्ट्र एक चुनाव का माहौल नहीं बना पाया है. इधर पायलट के बयान पलटवार करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि एक चुनाव होने से बार-बार आचार संहिता नहीं लगेगी और विकास तेजी से होगा. वहीं राठौड़ ने राहुल गांधी के बयानों को शर्मनाक बताया.

राजस्थान में वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी चरम पर है. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज जोधपुर प्रवास के दौरान कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव जैसा माहौल चुनाव आयोग नहीं बन पाया है. साथ ही राज्य में उप चुनाव भी अभी तक नहीं करवाये जा सके हैं.  सचिन पायलट ने जम्मू कश्मीर और हरियाणा चुनाव में जीत का दावा किया. साथ ही कहा है कि जब भाजपा खुद को घिरते हुए देखती हैं तो वो राहुल गांधी पर निशाना साधती है. वहीं पायलट के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने पलटवार किया.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी ऐसा मौका ही क्यों देते हैं कि उनके बयानों पर सवाल खड़े किए जाएं. विदेश में जाकर देश के नेतृत्व, आरक्षण खत्म करने और भारत विरोधियों के साथ चर्चा करने पर मदन राठौड़ ने सवाल खड़ा किया और कहा कि राहुल गांधी मौका ही नहीं दे तो हम बात ही नहीं करेंगे.

राजस्थान को केंद्रीय बजट में कम पैसे दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि शायद सचिन पायलट ने बजट पढ़ा नहीं. गहलोत सरकार जब गई तो कर्मचारियों को वेतन देने तक के पैसे नहीं थे. राजस्थान सरकार बनते ही केंद्र ने पांच हजार करोड़ रुपए दिए. वन नेशन वन इलेक्शन पर सचिन पायलट के सवाल खड़े किए जाने पर मदन राठौड़ ने कहा कि प्रत्येक आदमी हर क्षेत्र में पारंगत नहीं होता. विशेषज्ञ इसकी समीक्षा कर रहे हैं. यह सभी की इच्छा है कि बार-बार आचार संहिता नहीं लगे और सरकार को काम करने के लिए अधिक समय मिले ताकि सरकार विकास को लेकर कोई बहाना नहीं बना सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हम कहां घेरेंगे कांग्रेस अपने आप घिरी हुई है. हम हमारा परिवार सुदृढ़ कर रहे हैं. इससे वो परेशान हो तो कोई क्या कर सकता है.

वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवारी ने राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के बाहर जाकर ऐसे बोलने से उनको लाभ मिलता है. उनको पब्लिसिटी मिलती है यह भारत की छवि को खराब करने वाला है. तिवारी ने सैम पित्रोदा पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि वो टुकड़े-टुकड़े गैंग के मेंबर है. राहुल गांधी के बयान से खालिस्तानी तत्वों को प्रोत्साहन मिलेगा. साथ ही वन नेशन वन इलेक्शन के मामले पर बोलते हुए तिवारी ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि यह समय की आवश्यकता है.

इधर मुख्यमंत्री के बिना अनुमति के विदेश जाने पर राठौड़ ने कहा कि अग्रिम जमानत में शर्तें होती है, बेल हो गई ठीक है. दूसरी ओर बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है सुप्रीम कोर्ट ने कभी भी नहीं कहा अवैध निर्माण को ध्वस्त नहीं कर सकते. अतिक्रमण हटाना जरूरी है, नहीं तो सड़कें रास्ता बगीचे फुटपाथ नहीं बचेंगे.

Trending news