राजस्थान में प्री मानसून से बारिश,कोटपूतली में ड्रेनेज सिस्टम की खुल गई पोल
Advertisement

राजस्थान में प्री मानसून से बारिश,कोटपूतली में ड्रेनेज सिस्टम की खुल गई पोल

 Rajasthan Weather Update: राजस्थान में प्री मानसून से बारिश का दौर जारी है, बारिश से कोटपूतली शहर की ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई.सभी शहर के नाले ओवर फ्लो हो गए.सड़के व कॉलोनियां जलमग्न हो गई. जिससे लोगों के घरों में पानी भर गया.

 

राजस्थान में प्री मानसून से बारिश,कोटपूतली में ड्रेनेज सिस्टम की खुल गई पोल

Jaipur: जयपुर कोटपूतली क्षेत्र में प्री मानसून की बारिश का दौर आज सुबह से लगातार जारी है. लागातार बारिश से कोटपूतली शहर की ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई.शहर की सड़क व गलियां दरिया बन गई. साथ ही सभी नाले ओवर फ्लो होने से पानी की निकासी रुक गई.नगरपरिषद की लापरवाही साफ तौर से देखने को मिल रही है,

परिषद ने अभी 2 दिन पहले नालों की सफाई की थी. लेकिन सफाई में नालों से बाहर निकाले कीचड़ को नही उठाने से बारिश होने से कीचड़ वापस नालों में जा भरा जिस कारण सभी शहर के नाले ओवर फ्लो हो गए.सड़के व कॉलोनियां जलमग्न हो गई. जिससे लोगों के घरों में पानी भर गया.

नगरपरिषद इतिश्री करने को लेकर चलती बारिश में जेसीबी से नालों को खोलने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नही मिल पाई. साथ ही पानी को निकालने के लिये कम्प्रेशर टैंकर से पानी निकालने की कोशिश की लेकिन लगातार बारिश से सभी मशीनरी फैल होती नजर आई.

लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,पुरानी नगरपालिका के पास नाला नहीं बनाने से सारा पानी गलियों व बाजार में जा घुसा, जिससे व्यापारी वर्ग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अगर नगरपरिषद समय रहते मानसून को देखते हुए पहले से तैयारी कर लेता तो शहर की इस तरह की हालत नहीं होती.शहर सहित आसपास की जगहों में बरसात का पानी ओवर फ्लो हो गया.अब इसमे नगरपरिषद व स्थानीय जनप्रतिनिधि क्या ठोस कदम उठा पाते हैं.

Reporter- Amit yadav

ये भी पढ़ें- मुंबई दिल्ली एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, एक पल की झपकी पड़ गई भारी, 5 लोग ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

 

Trending news