Rajasthan के इन जिलों में आज मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावना, जारी हुआ अलर्ट
X

Rajasthan के इन जिलों में आज मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावना, जारी हुआ अलर्ट

अक्टूबर के पहले सप्ताह में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश (Rajasthan Rain) जारी रहने की संभावना है.

Rajasthan के इन जिलों में आज मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावना, जारी हुआ अलर्ट

Jaipur: राजस्थान में मानसून (Monsoon) की मेहरबानी लगातार जारी है. पिछले 15 दिनों से प्रदेश के अधिकतर जिलों में लगातार बारिश के चलते लोगों को काफी राहत मिली है. मानसून तंत्र के लगातार सक्रिय रहने के चलते अक्टूबर के पहले सप्ताह में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश (Rajasthan Rain) जारी रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़े- पंचायत चुनाव-2021 को लेकर आदेश जारी, कोविड नियमों की कड़ाई से पालना के निर्देश

इसी के चलते अगले 3 से 4 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rain) की भी संभावना है. इसी के साथ 1 अक्टूबर को बारां, बूंदी, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, कोटा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़,  झालावाड़, उदयपुर, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, सिरोही और राजसमंद में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. 

यह भी पढ़े- जल जीवन मिशन के कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जाए: CM अशोक गहलोत

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर (Jaipur), अजमेर (Ajmer), उदयपुर (Udaipur) और कोटा (Kota) संभागों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है. साथ हीं, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) और बीकानेर (Bikaner) में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, राजस्थान में आंशिक बादल छाए रहने के साथ मेघगर्जन की संभावना है. इसी के साथ अलवर, प्रतापगढ़, झुंझुनू, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर आदि जिलों में मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है.

Trending news