Rajasthan News: जेजेएम एमडी का 8 महीने का कार्यकाल,लेकिन एक भी रैकिंग नहीं सुधरी,अब भी 33 वे पायदान पर राजस्थान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2412932

Rajasthan News: जेजेएम एमडी का 8 महीने का कार्यकाल,लेकिन एक भी रैकिंग नहीं सुधरी,अब भी 33 वे पायदान पर राजस्थान

जल जीवन मिशन में राजस्थान देश में सबसे फिसड्डी है.गौर करने वाली बात ये है कि पिछली सरकार में 33 वीं रैंकिंग जारी थी,लेकिन आज भी ये स्थिति नहीं बदली.अलग से जेजेएम एमडी होने के बावजूद प्रोग्रेस में कोई इजाफा नहीं हो रहा.आखिर कैसे ये मिशन अब तक अधूरा ही रह गया,देखिए इस खास रिपोर्ट में!

Rajasthan News:  जेजेएम एमडी का 8 महीने का कार्यकाल,लेकिन एक भी रैकिंग नहीं सुधरी,अब भी 33 वे पायदान पर राजस्थान

Rajasthan News: जल जीवन मिशन में राजस्थान देश में सबसे फिसड्डी है.गौर करने वाली बात ये है कि पिछली सरकार में 33 वीं रैंकिंग जारी थी,लेकिन आज भी ये स्थिति नहीं बदली.अलग से जेजेएम एमडी होने के बावजूद प्रोग्रेस में कोई इजाफा नहीं हो रहा.आखिर कैसे ये मिशन अब तक अधूरा ही रह गया,देखिए इस खास रिपोर्ट में!

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार प्रदेश में इन परिवारों को जल्द देगी 2 से 10 रुपए प्रतिवर्ग मीटर में प्लॉटकब तक अधूरा रहेगा जेजेएम?

राजस्थान का जल जीवन मिशन अभी भी अूधरा है.प्रदेश के 50 लाख घरों को जेजेएम में नल कनेक्शन का इंतजार है.राज्य के 8 जिलों में काम की प्रोग्रेस 35 प्रतिशत से भी कम है.जल जीवन मिशन MD बचनेश अग्रवाल का 8 माह का कार्यकाल हो गया,लेकिन अभी भी 1 रैंकिंग का सुधार नहीं हो पाया.पिछली सरकार में भी 33 वे पायदान पर था,आज भी जेजेएम में राजस्थान वहीं पर मौजूद है,जबकि बचनेश कुमार अग्रवाल सिर्फ जल जीवन मिशन की मॉनिटरिंग का काम देख रहे.लेकिन फिर भी कोई सुधार नहीं हो रहा.6 महीने पहले बचनेश कुमार अग्रवाल ने खुद ने निरीक्षण कर खामियां देखी,लेकिन अब तक जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई नहीं की.पूरे मामले पर जल जीवन मिशन एमडी बचनेश अग्रवाल ने चुप्पी साध रखी है.

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों का 35 साल का इंतजार होगा खत्म, राजस्थान में खुली चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती 
 

इन जिलों में सबसे कम प्रोग्रेस :

जिला काम हुआ

बाड़मेर : 14.90%

डीग :            22.92%
बांसवाड़ा : 25.38%

डूंगरपुर : 27.82%
चित्तौड़गढ़ : 28.25%

प्रतापगढ़ : 30.82%
उदयपुर : 32.17%

कब तक बैठे रहेंगे अफसर?
जेजेएम के कार्यों की कई जांच और क्वालिटी कंट्रोल रिपोर्ट पेंडिंग, बजट आवंटन में भेदभाव होने से कई डिवीजन में काम नहीं हुआ,कई ठेके सबलेट होने से फील्ड में काम नहीं हो रहा है.लेकिन जिम्मेदार हाथ पर हाथ धरे बैठे है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news