कोरोना पर जीत की राजस्थान सरकार ने की तैयारी! CM गहलोत ने उठाए ये कदम

Jaipur News: राजस्थान में मेडिकल ऑक्सीजन की सूचारू आपूर्ति के लिए किए जा रहे प्रयासों के क्रम में 2700 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स का ऑर्डर जारी कर दिया गया है.

कोरोना पर जीत की राजस्थान सरकार ने की तैयारी! CM गहलोत ने उठाए ये कदम
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही है. (फाइल फोटो)

Jaipur: राजस्थान में कोरोना से निपटने के लिए राजस्थान सरकार युद्ध स्तर पर मजबूत तैयारी कर रही है. सीएम गहलोत की मंशा है कि राज्य के हर नागरिक को हर संभव कोरोना का बेहतर इलाज मिले और किसी भी तरह से राज्य में संसाधनों की कमी ना आए.

इसी कड़ी में बढ़ते हुए कोराना संक्रमण के बीच राजस्थान में मेडिकल ऑक्सीजन की सूचारू आपूर्ति के लिए किए जा रहे प्रयासों के क्रम में 2700 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स का ऑर्डर जारी कर दिया गया है, जिसकी आपूर्ति 3 दिन बाद शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही 3000 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स का आर्डर भी जारी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan : BJP की Helpline बनी सहारा, बढ़ाई फोन लाइन की संख्या

      कोरोना से चल रही जंग में राजस्थान सरकार के प्रयास:

  • 2550 ऑक्सीजन रेग्यूलेटर्स का ऑर्डर जारी कर दिया गया है जिसमें से कुल 50 की आपूर्ति हो चुकी है और 600 की आपूर्ति आगामी 3 दिन में हो जाएगी.
  • पिछले 15 दिनों में किए गए अथक प्रयासों से शुक्रवार तक राजस्थान में 1 लाख से अधिक रेमडेसिविर इंजेक्शन का आवंटन किया जा चुका है. जिनमें से सरकारी अस्पतालों में लगभग 63000 एवं निजी क्षेत्र के अस्पतालों में लगभग 39000 से अधिक रेमडेसिविर इंजेक्शन का आवंटन हुआ है.
  • कोविड इलाज में काम आने वाली अत्यधिक महंगी दवा टोसीलीजूमेब इंजेक्शन की भी सरकारी अस्पतालों में 75 से अधिक एवं निजी क्षेत्र के अस्पतालों में 25 इंजेक्शन की प्राप्ति हो चुकी है.
  • 25 हजार लिक्विड रेमडीसीवीर के आर्डर शुक्रवार को कर दिए गए है.