Rajasthan : BJP की Helpline बनी सहारा, बढ़ाई फोन लाइन की संख्या

सेवा ही संगठन की भावना के तहत 20 अप्रैल को शुरू की गई  भाजपा (Rajasthan BJP) की हेल्पलाइन कोरोनाकाल में जरूरतमंदों का सहारा बन रही है. 

Rajasthan : BJP की Helpline बनी सहारा, बढ़ाई फोन लाइन की संख्या
फाइल फोटो

Jaipur : सेवा ही संगठन की भावना के तहत 20 अप्रैल को शुरू की गई  भाजपा (Rajasthan BJP) की हेल्पलाइन कोरोनाकाल में जरूरतमंदों का सहारा बन रही है. अब इस हेल्पलाइन (Helpline) का विस्तार करते हुए हेल्पलाइन की फोन लाइन्स बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में दस दिन में डेढ़ गुना से अधिक होगी Oxygen की मांग: Dr. Raghu Sharma

कोरोना काल (Coronavirus) में लोगों की मदद के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने हेल्पलाइन की शुरूआत की थी. इस हेल्पलाइन पर लोगों के फोन आने के बाद तत्काल किसी न किसी रूप से लोगों की मदद की जा रही है. लोगों की आ रही समस्याओं को देखते हुए हेल्पलाइन के लिए कुछ और नंबर शामिल किए गए हैं. इन पर भी लोग फोन कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मदद मांग सकते हैं. 

जैसी जरूरत वैसी हेल्पलाइन
भाजपा ने अलग-अलग प्रकार की मदद के लिए भाजपा ने अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर जारी की है. भाजपा ने प्रशासनिक एवं प्रवासी सहायता के लिए 6391209100, अस्पतालों की जानकारी एवं दवा से संबंधित सहायता के लिए 6391209101, कोविड या अन्य बीमारी पर चिकित्सकीय परामर्श के लिए 8929208080, कोविड से संबंधित अन्य कोई सहायता के लिए 6391209102 फोन नंबर्स जारी किए हैं. 

इन नंबर्स के माध्यम से सहायता मांगने वाले जरूरतमंदों की मदद में पार्टी से जुड़े हुये डॉक्टर्स, प्रमुख पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जनसेवा में जुटे हैं, जो अस्पतालों में बेड उपलब्ध कराने सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं में जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं, साथ ही चिकित्सा सुविधाओं को लेकर अस्पतालों एवं प्रशासन के बीच सेतु का भी कार्य हेल्पलाइन के माध्यम से किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Covid-19: Rajasthan में बढ़ी Oxygen की खपत, 31 हजार सिलेंडर हर रोज की जरूरत

10 दिन में आई 7000 फोन कॉल्स
भाजपा की हेल्पालाइन पर पिछले 10 दिनों के दौरान करीब सात हजार कॉल्स आ चुकी हैं. पार्टी पदाधिकारियों का कहना है जिनके समाधान की हरसंभव कोशिश की जा रही है. वहीं, प्रदेश में भाजयुमो कार्यकर्ता भी ब्लड, प्लाज्मा इत्यादि को लेकर बीजेवायएम केयर्स के जरिये जरूरतमंदों की मदद में जुटे हैं.