Rajasthan politics: ईआरसीपी पर प्रियंका की हुंकार,पहुंची सिकराय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1923578

Rajasthan politics: ईआरसीपी पर प्रियंका की हुंकार,पहुंची सिकराय

Priyanka Gandhi In Sikrai: आज प्रियंका गांधी राजस्थान के दौसा दौरे पर हैं, यहां से वो बीजेपी के खिलाफ गरजते हुए खास तपके के वोटर्स पर नजर रखेंगी.इस दौरान धीरज गुर्जर भी साथ में रहेंगे. लेकिन प्रियंका के इस दौरे का क्या असर होगा.   ईआरसीपी पर प्रियंका ने हुंकार भरी है, सिकराय पहुंच चुकी है.

 

  Rajasthan politics: ईआरसीपी पर प्रियंका की हुंकार,पहुंची सिकराय

Priyanka Gandhi In Sikrai:  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी राजस्थान के दौरे पर हैं. यहां दौसा के  सिकराय में जनसभा की हैं. पूर्वी राजस्थान की 42 सीटों के वोटर्स को साधने पर जोर देंगी.देखने वाली बात ये होगाी की मीणा और गुर्जर समुदाय के लोगों को क्या कांग्रेस की ओर खींच पाएंगी.

गुर्जर और मीणा वोटर्स का बड़ा प्रभाव 

क्योंकि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को फतह करने के लिए जातीय समीकरण को साधना काफी जरूरी होगा, ताकि बीजेपी के रथ को रोका जा सके. क्योंकि दौसा में गुर्जर और मीणा वोटर्स का बड़ा प्रभाव है, जानकारों कि मानें तो स्वर्गीय राजेश पायलट  का असर आज भी इस क्षेत्र में है, लोगों का कांग्रेस यहां एक विशेष जुड़ाव रहा है. शायद इसीलिए 2018 में कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की थी.प्रियंका गांधी की जनसभा का असर पूर्वी राजस्थान की 42 सीटों पर पडे़गा.

सीएम अशोक गहलोत भी साथ में आएंगे जयपुर

प्रियंका गांधी के दौसा दौरे को लेकर सचिन पायलट कई दिनों से काफी सक्रिय दिख रहे थे.सीएम अशोक गहलोत भी साथ में आएंगे जयपुर. इस दौरान धीरज गुर्जर भी साथ में रहेंगे. जयपुर एयरपोर्ट के अंदर से ही होंगे सिकराय के लिए रवाना.दोपहर हैलीकॉप्टर से होंगे सिकराय के लिए रवाना. हालांकि अभी दिल्ली से रवाना नहीं हुई प्रियंका गांधी. इसलिए जयपुर आगमन व सिकराय जाने में हो सकती देरी.

पूर्वी राजस्थान के लिए काफी अहम है, ईआरसीपी परियोजना

प्रियंका गांधी राजस्थान को लेकर अलर्ट मोड पर हैं, यहां एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार रिपीट करने के लिए प्रियंका एक के बाद एक दौरे कर रही हैं, लेकिन आज तक ईआरसीपी परियोजना की मांग पर मुहर नहीं लग पाई है, केंद्र और राज्य सरकार के बीच में फेंच फंसा हुआ है. जबकि कांग्रेस सरकार ने कई बार इम मामले को उठा चुकी है. 

 13 जिलों से दूर होगा संकट

प्रियंका गांधी से पहले ईआरसीपी के मुद्दे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र पर हमला बोला था.आज प्रियंका गांधी सिकराय के कांदोली में जनसभा के जरिए जयपुर ग्रामीण के अलावा दौसा, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर और भरतपुर की 42 विधानसभा को साधना चाहेंगी.

यहां कि करीब 15 से अधिक विधानसभा सीट से अधिक भीड़ जुटाने पर जोर दिया गया है.  ईआरसीपी पूर्वी परियोजना राजस्थान के 13 जिलों के लिए काफी अहम है, प्रियंका गांधी एक बार से इस मामले को लेकर केंद्र की घेराबंदी कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

 

Trending news