राजस्थान की भजनलाल सरकार का ऐलान, अब अशोक गहलोत की एक और योजना पर चलेगी कैंची
Advertisement

राजस्थान की भजनलाल सरकार का ऐलान, अब अशोक गहलोत की एक और योजना पर चलेगी कैंची

Rajasthan Bhajanlal government  Announce : महिला एवं बाल विकास विभाग की और से संचालित पोषणहार योजना और उड़ान योजना में बदलाव किया जाएगा. विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार का कहना है की हमें पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान इन योजनाओ में भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी मिली थी.

राजस्थान की भजनलाल सरकार का ऐलान, अब अशोक गहलोत की एक और योजना पर चलेगी कैंची

Rajasthan Bhajanlal government  Big  Announce : महिला एवं बाल विकास विभाग की और से संचालित पोषणहार योजना और उड़ान योजना में बदलाव किया जाएगा. विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार का कहना है की हमें पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान इन योजनाओ में भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी मिली थी.

जिस पर हम रिव्यु कर जल्द ही योजनाओ में बदलाव किया जाएगा.फ़िलहाल योजनाए सभी संचालित रहेगी. महिलाओं के सशक्तिकरण ,और सुरक्षा के हित  में चलाई जा रही योजनाए धरातल पर बेहतर तरीके से काम करे उसको लेकर विभागीय अधिकारी काम कर रहे है लेकिन कुछ योजनाएं पिछली सरकार की धरातल पर काम नहीं कर पाई.

मंत्री बाघमार ने आश्वस्त किया की उड़ान योजना और पोषणहार योजना को नया स्वरुप दिया जाएगा. जिससे की अंतिम लाभार्थी तक लाभ पहुंचे, बता दें योजनाए बंद नहीं की जाएगी.

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने भी कहा महिलाओ के लिए हर जगह CCTV लगाए जाएंगे. CCTV कैमरे जो की काम भी करेंगे, कांग्रेस सरकार में CCTV कैमरे जैसे बंद थे वैसे नहीं होंगे. सरकार महिलाओ को सशक्त करने के लिए बेहतर योजनाओ को संचालित करेगी. जिससे की महिलाएं भी राजस्थान की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में अहम भूमिका निभा पाएगी. 

जानें क्या है राजस्थान उड़ान योजना  (What is Rajasthan Udan Yojana)

बता दें कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी के जन्म दिवस के अवसर पर राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी उड़ान योजना की शुरुआत की थी.  इस योजना के तहत राजस्थान में निवास करने वाली सभी महिलाओं और लड़कियों को फ्री में सेनेटरी नैपकिन उपलब्ध करवाया जाता है. इस योजना को राजस्थान की महिलाओं और लड़कियों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए तैयार किया गया था.

Trending news