Rajasthan Budget 2024: बजट को लेकर BJP में उत्साह, सीपी जोशी सहित अन्य मंत्रियों का मानना-गांव-गरीब के लिए कल्याणकारी होगा बजट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2328693

Rajasthan Budget 2024: बजट को लेकर BJP में उत्साह, सीपी जोशी सहित अन्य मंत्रियों का मानना-गांव-गरीब के लिए कल्याणकारी होगा बजट

Rajasthan Budget 2024: बजट को लेकर BJP में उत्साह है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य मंत्रियों का मानना है कि गांव-गरीब के के लिए बजट कल्याणकारी होगा.

cp Joshi

Rajasthan Budget 2024 for Common Man: राजस्थान के बजट को लेकर प्रदेश भाजपा में जबरदस्त उत्साह है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई मंत्रियों ने कहा कि राजस्थान का ऐतिहासिक बजट होगा. उन्होंने कहा कि बजट गांव-गरीब के साथ हर वर्ग के कल्याण और प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही चुनाव से पहले संकल्प पत्र में किए गए वादों को भी बजट में पूरा किया जाएगा.

राजस्थान में भजनलाल सरकार का पहला पूर्णकालिक बजट कल (10 जुलाई, बुधवार) पेश किया जाएगा. बजट को लेकर प्रदेश के हर व्यक्ति को आस और उम्मीद हैं वहीं विपक्ष ने बजट से ना उम्मीदी जताई है. दूसरी ओर बजट को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा में जबरदस्त उत्साह है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और तीन मंत्रियों ने दावा किया कि बजट जनकल्याणकारी रहेगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) ने कहा कि कल पेश किए जाने वाला बजट ऐतिहासिक होगा. राजस्थान के सर्वांगिण विकास का बजट होगा. पिछले छह महीने में राजस्थान तस्वीर आई है, उसका देखकर जनता की उम्मीदें पूरी होगी. इससे पहले कांग्रेस सरकार के पांच में से सा चार साल तो कुर्सी बचाने में लगी रही. गांव-गरीब, किसान, आदिवासी, महिला, युवा और हर वर्ग के कल्याण का बजट होगा.

जोशी ने कहा कि ईआरसपी को धरातल पर उतारा, सामाजिक पेंशन का पैसा बढ़ाया. किसान सम्मान निधि का पैसा बढ़ाने का संकल्प पूरा किया. कांग्रेस नेताओं ने किसान कर्ज माफ करने का वादा किया था हुआ क्या ? कांग्रेस ने सिर्फ वादे और दावे किए. वहीं दूसरी ओर तीस दिन में मुख्यमंत्री भजनलाल ने साढ़े चार सौ में सिलेंडर देकर वादा पूरा किया. भाजपा कहती है वो करती है. बजट, सिंचाई, पानी , शिक्षा, चिकित्सा, सड़क सहित प्रदेश के सर्वांगिण विकास के लिए होगा.

नगरीय विकास राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा (Jhabar Singh Kharra)ने कहा कि पांच साल में पिछली कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को डुबो दिया था. सीएम भजनलाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी और बीजेपी नेतृत्व ने ठाना है कि राजस्थान को कर्ज मुक्त करना है. विकास की गति को रुकने नहीं देना है. समाज का कोई ऐसा वर्ग नहीं होगा जिसको सौगात नहीं मिलेगी.

गृहराज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम (Jawahar Singh Bedam)ने कहा कि प्रदेश की जनता के सपने को पूरा करने का काम भजनलाल सरकार ने किया है. कल पेश होने बजट लोक कल्याणकारी बजट पेश होगा. सरकार ने अनुदान मांगों में जनता की अपेक्षा को पूरा किया.पूरा बजट आ रहा है खुशियां ही खुशियां है.

जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत (Suresh Singh Rawat)ने कहा कि ईआरसपी को लेकर बरसों से मामला लंबित था, भजनलाल सरकार ने मध्यप्रदेश से संवाद कर ईआरसीपी को आगे बढ़ाने का काम किया. ईआरसीपी ड्रीम बजट है, जल्द लागू हो प्रयास करेंगे. मुख्यमंत्री को भी सर्वाधिक चिंता ईआरसीपी को लेकर कर रहे हैं. बजट में प्रदेश को अच्छी सौगात मिलेगी.

Trending news