Rajasthan: मुख्यमंत्री Ashok Gehlot की तबीयत नासाज़, करवाई स्वास्थ्य की जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan973796

Rajasthan: मुख्यमंत्री Ashok Gehlot की तबीयत नासाज़, करवाई स्वास्थ्य की जांच

 पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी संक्रमण की चपेट में आ गए थे. तभी से उनका स्वास्थ्य कुछ नरम है. चिकित्सकों ने उन्हें एक माह आराम की भी सलाह दी थी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कल रात से चेस्ट में दर्द और सांस लेने में कठिनाई हो रही थी.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की तबीयत नासाज़ हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कल रात से चेस्ट में दर्द और सांस लेने में कठिनाई हो रही थी. 

तकलीफ ज्यादा होने पर आज सुबह उनकी पहले ओके डायग्नोस्टिक जांच करवाई गई और उसके बाद उन्हें SMS अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा (Rajesh Sharma) सहित कार्डियोलॉजी सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के स्वास्थ्य का परीक्षण किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्डियक और अन्य जांचें करवाई गई. एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी के मुताबिक शुरुआती जांच में सीटी एंजियोग्राफी करवाई गई.

यह भी पढ़ें- 370 और 35 ए हटने के बाद लेह-लद्दाख लिख रहा नई इबारत-लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला

 

एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में सीटी एंजियोग्राफी से पता चला है कि मुख्यमंत्री की एक आर्टरी में 90 फीसदी तक ब्लॉकेज पाया गया है. फिलहाल उनकी कुछ अन्य जांचें करवाने के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों से सेकंड ओपिनियन भी ली जा रही है. 

सीएम गहलोत ने किया ट्वीट
अपने स्वास्थ्य को लेकर सीएम गहलोत ट्वीट कर बताया कि कोविड के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं और कल से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था. अभी एसएमएस अस्पताल में अपना सीटी एंजियोग्राफी करवाई है. एंजियोप्लास्टी की जाएगी. मुझे खुशी है कि मैं इसे एसएमएस अस्पताल में करवा रहा हूं. मैं ठीक हूं और जल्द ही वापस आऊंगा. आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं मेरे साथ हैं.

अस्पताल में मौजूद रहे पार्टी के पदाधिकारी 
सीएम के SMS अस्पताल जाने की सूचना पर प्रशासनिक अमले के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra), चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Raghu Sharma), परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachriyawas) सहित अन्य नेता और पार्टी के पदाधिकारी भी अस्पताल में मौजूद रहे.

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी संक्रमण की चपेट में आ गए थे. तभी से उनका स्वास्थ्य कुछ नरम है. चिकित्सकों ने उन्हें एक माह आराम की भी सलाह दी थी.

 

Trending news