राजस्थान में इस साल अच्छी बारिश की संभावना, 99 फीसदी बारिश के आसार, मौसम विभाग का अनुमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1152952

राजस्थान में इस साल अच्छी बारिश की संभावना, 99 फीसदी बारिश के आसार, मौसम विभाग का अनुमान

 बारिश को लेकर प्रदेश के लिए इस साल अच्छी खबर है. इस साल जमकर बादल बरसेंगे. यानी अप्रैल में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है. आने वाले दिनों में राज्य में अच्छी बारिश का अनुमान जताया है.

राजस्थान में इस साल अच्छी बारिश की संभावना, 99 फीसदी बारिश के आसार, मौसम विभाग का अनुमान

जयपुर: बारिश को लेकर प्रदेश के लिए इस साल अच्छी खबर है. इस साल जमकर बादल बरसेंगे. यानी अप्रैल में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है. आने वाले दिनों में राज्य में अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय मौसम विभाग ने दक्षिण-पश्चिम मानसून का पूर्वानुमान जारी किया है.

मौसम विभाग ने राजस्थान में इस साल 99 फीसदी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया कि जून से सितंबर तक अच्छी से अच्छी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही राजस्थान के कुछ हिस्सों में अति बारिश दर्ज होने की संभावना. मौसम विभाग के इस अलर्ट के बाद किसान गेंहू को कटाई में जुट गए हैं. वहीं बीते दो दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए. वहीं, कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें: अंबेडकर जयंती पर चुनावी रंग में दिखे गहलोत, SC-ST के लोग जिसे चाहते वहीं बनता है CM

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत
मौसम विभाग केंद्र जयपुर के राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वर्तमान में तापमान औसत के आसपास हैं और आगामी 2 से 3 दिनों के दौरान राज्य में हीटवेव की संभावना नहीं है. 15 अप्रैल से एक बार पुनः अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है.

प्रदेश के कई जिलों में पारा 41 डिग्री से अधिक

बता दें कि राजस्थान पिछले कई दिनों से भारी हीटवेव का सामना कर रहा था. जिलों में 40-45 डिग्री तक तापमान हो गया था. इससे लोगों को तपन से गुजरना पड़ रहा था. कई बार राजस्थान के जिले देश में सबसे गर्म भी रहे. प्रदेश की राजधानी जयपुर में बीते दिन तापमान38.4 डिग्री सेल्सियस रहा है. इसके अलावा पिलानी में 40.4, भीलवाड़ा में 40.0, कोटा में 41.7, डबोक (उदयपुर) 38.4, जैसलमेर 40.4, बीकानेर 39.0, चूरू 41.0, जोधपुर 38.6, श्रीगंगानगर 42.8, धौलपुर 42.9, जालोर 40.0, सिरोही 39.0 और बांसवाड़ा में 40.3 डिग्री सेल्सियस पारा रहा है.

Trending news