Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: जयपुर में Happy Hours में हुई शानदार वोटिंग ,44 लाख से ज्यादा मतदाता 28 प्रत्याशियों के भाग्य का कर रहे फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2211680

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: जयपुर में Happy Hours में हुई शानदार वोटिंग ,44 लाख से ज्यादा मतदाता 28 प्रत्याशियों के भाग्य का कर रहे फैसला

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: जयपुर में हैप्पी ऑवर्स में मतदान करने की अपील रंग ला रही है, जयपुर जिले में शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है.बता दें कि 44 लाख से ज्यादा मतदाता 28 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहें हैं.

 

जयपुर में  Happy Hours में हुई शानदार वोटिंग.

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: जयपुर कलेक्टर ने अपने बूथ पर डाला पहला वोट,बूथों पर सुबह से ही नजर आ रही लंबी-लंबी कतारें.कुछ शिकायतों को छोड़कर जयपुर जिले में शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है. मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ देखने को मिली,जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने भी अपने बूथ पर कतार में लगकर पहला वोट डाला और आम जनता को भी मतदान के लिए प्रेरित किया.कहा कि वह अपने मताधिकार का अधिक से अधिक संख्या प्रयोग में करें.

जयपुर जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है

जयपुर जिले की दो लोकसभा सीट जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण में शुक्रवार को सुबह 7 बजे से मतदान चल रहा है,44 लाख से ज्यादा मतदाता आज 28 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं. मतदान शुरू होने से पहले कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम में EVM  मशीनें खराब होने,कमरे में अंधेरा होने,व्हीलचेयर नहीं होने और स्क्रैच कार्ड से इनाम नहीं मिलने की शिकायते आई जिनका हाथों-हाथ जिला निर्वाचन विभाग की ओर से समाधान कर दिया गया.फिलहाल जयपुर जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है.

जिला निर्वाचन विभाग के अपील का दिखा असर 

जयपुर जिला निर्वाचन विभाग की ओर से गर्मी को देखते हुए हैप्पी ऑवर्स में अधिक से अधिक मतदाताओं को वोट करने की अपील की गई थी,जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित  की इस अपील का असर मतदान बूथों  पर भी देखने को मिला,सुबह 7 बजे से पहले ही बूथ पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारे लगी नजर आई,खुद जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने अपने बूथ पर समय से पहले पहुंचे और पहला वोट डाला.

10 हजार का मिलेगा इनाम

यूथ को बूथ पर लाने के लिए जिला निर्वाचन की पहल,अधिक लाइक वाली सेल्फी को मिलेगा इनाम 10 हजार का इनाम कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि युवाओं को प्रेरित करने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट भी रखा गया है, इसमें बूथ पर लगे सेल्फी पॉइंट से सेल्फी लेकर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डालने के साथ निर्वाचन विभाग को भी टैग करना होगा.जिस सेल्फी को अधिक लाइक मिलेंगे उसे पहले प्राइज के रूप में 10 हजार का नगद इनाम मिलेगा.इसके अलावा दूसरे प्राइज के तौर पर 5 हजार और तीसरे प्राइज के तौर पर 3 हजार का  नकद इनाम मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी, 19 अप्रैल को 14 जिलों में अंधड़ के साथ बारिश

 

Trending news