Rajasthan करेगा अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी, SMS Stadium में चलेगा बल्ला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan990301

Rajasthan करेगा अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी, SMS Stadium में चलेगा बल्ला

 न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के आगामी दौरों पर होने वाले मैचों में राजस्थान को दो मैचों की मेजबानी मिलती हुई नजर आ रही है.

Rajasthan करेगा अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी, SMS Stadium में चलेगा बल्ला

Jaipur: पिछले 8 सालों से क्रिकेट (Cricket) प्रेमी राजस्थान (Rajasthan) में अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी का इंतजार कर रहे थे और लगता है कि ये इंतजार अब खत्म होने वाला है. न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के आगामी दौरों पर होने वाले मैचों में राजस्थान को दो मैचों की मेजबानी मिलती हुई नजर आ रही है.

न्यूजीलैंड की टीम का भारत दौरा नवम्बर से शुरू होकर दिसम्बर तक चलेगा, इस दौरान न्यूजीलैंड भारत में दो टेस्ट मैच और तीन T-20 मैच खेलेगी. दौरे पर होने वाली सीरीज में 17 नवम्बर को होने वाले मैच की मेजबानी जयपुर को मिल सकती है तो वहीं वेस्टइंडीज के दौरे पर होने वाले मैचों में से 9 फरवरी 2022 के मैच की मेजबानी जयपुर को मिल सकती है. हालांकि दोनों टीमों के दौरे के वैन्यू पर अंतिम मुहर बीसीसीआई की ओर से लगनी बाकी है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan University में शिक्षकों का प्रदर्शन, CM Gehlot को लिखा गया पत्र.

अंतिम बार जयपुर में हुए मैच में विराट के बल्ले ने उगली थी आग
गौरतलब है कि जयपुर में अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 16 अक्टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और जब भारत ने लक्ष्य का पीछा किया तो मानों मैदान पर तूफान आ गया था. रोहित शर्मा ने नाबाद 141 रन और शिखर धवन ने 95 रन बनाते हुए पहले विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी की थी. उसके बाद विरोट कोहली का वनडे में सबसे तेज 52 गेंदों पर शतक की बदौलत भारत ने लक्ष्य को महज 43.3 ओवर्स में हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

ये भी पढ़ें-बजट घोषणाओं को लेकर BJP ने मांगा जवाब, कहा-काम किया है तो सूची सार्वजनिक करें.

बल्लेबाजी के लिए आदर्श रहा है SMS स्टेडियम 
जयपुर के एसएमएस स्टेडियम  (SMS stadium) का पिच बल्लेबाजी के लिए आदर्श माना जाता है तो गेंदबाजी की शामत भी यहीं देखने को मिलती है. ऐसे में पूरे 8 सालों के बाद फिर से राजस्थान की धरती पर किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच में चौकों, छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है.

Trending news