Rajasthan News:भीषण गर्मी में NH 48 पर जाम से हाहाकार,4 किलोमीटर तक लगी गाड़ियों की कतार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2270351

Rajasthan News:भीषण गर्मी में NH 48 पर जाम से हाहाकार,4 किलोमीटर तक लगी गाड़ियों की कतार

Rajasthan News:बहरोड़ में दिल्ली- जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर 4 किलोमीटर लंबा वाहनों का जाम लगा हुआ है.पिछले 5 घंटे से जाम के कारण गाड़ियों के ड्राइवर बसों में बैठी सवारियां और अपनी गाड़ियों में बैठे हुए लोग सहित पर्यटक परेशान बने हुए हैं.

kotputli news

Rajasthan News:बहरोड़ में दिल्ली- जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर 4 किलोमीटर लंबा वाहनों का जाम लगा हुआ है. भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान के बीच हजारों की संख्या में गाड़ियां हाईवे पर रुक रुककर रेंगते हुए निकल रही है. 

पिछले 5 घंटे से जाम के कारण गाड़ियों के ड्राइवर बसों में बैठी सवारियां और अपनी गाड़ियों में बैठे हुए लोग सहित पर्यटक परेशान बने हुए हैं. लेकिन जाम को खुलवाने के लिए नेशनल हाईवे के अधिकारी, स्थानीय पुलिस और हाईवे पेट्रोलिंग टीम ध्यान नहीं दे रही. लोग अपने स्तर पर ही जाम को खुलवाने का प्रयास कर रहे हैं. महंगा टोल चुकाने के बावजूद नेशनल हाईवे संख्या 48 पर वाहनों के लिए सुगम रास्ता नहीं मिल पा रहा.

दरअसल, जागुवास चौक पर फ्लाईओवर निर्माण कार्य लंबे समय से चल रहा है. निर्माणाधीन कंपनी वेलकिन इंडिया के द्वारा पिछले 10 दिन से कम को बंद किया हुआ है. यहां एकदम कछुआ चाल निर्माण कार्य चलने से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जल्द पूरा नहीं हो पा रहा.

उधर सामने से गाड़ियां रॉन्ग साइड आ जाती हैं. जिसके कारण ट्रैफिक वन-वे हो जाता है. ऐसे में यातायात का दबाव होने के साथ जाम लगने से दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहन जाम में फंसे रहते हैं. उधर आसपास और कोटपूतली क्षेत्र के डंपर- बस चालक इंडस्ट्रीज एरिया होते हुए वाहनों को मुख्य चौराहे पर ले आते हैं. 

जल्दबाजी में निकलने के चक्कर में गाड़ियों को आड़ा तिरछा लगा देते हैं. जिसके कारण भी जाम बढ़ जाता है. 45 डिग्री तापमान के बीच दोपहर 1 बजे नेशनल हाईवे पर करीब 4 किलोमीटर लंबा जाम लगा है. नेशनल हाईवे और सर्विस सड़क दोनों जाम हैं. मुख्य फ्लाईओवर से लेकर इंदिरा कॉलोनी कट होते हुए दादा की ढाणी तक गाड़ियां रेंगते हुए निकल रही है. 

आसमान से बरसती आग बढ़ते तापमान और गर्म हवाओं के कारण बसों में बैठे यात्री खासे परेशान हैं.नेशनल हाईवे पर तैनात NHAI के आरई ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि गाड़ियां रॉन्ग साइड आने के कारण जाम लगा हुआ है. जिसे खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है.

वेलकिन इंडिया के प्रोजेक्ट इंचार्ज ईशाक खान ने कहा कि एक गाड़ी एक्सीडेंट हो गई थी. जिसके कारण सुबह के समय जाम लगा. अब टीम को मौके पर भेज कर जाम खुलवाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:ऑनलाइन ठगों के खिलाफ होगा बड़ा एक्शन,Range IG अनिल टांक की टीम ने तैयार किया प्लान

Trending news