Rajasthan News: कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बारिश के बाद किया शहर का निरीक्षण, नियंत्रण कक्षों को दिए जरूरी दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2366354

Rajasthan News: कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बारिश के बाद किया शहर का निरीक्षण, नियंत्रण कक्षों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

Rajasthan News: जयपुर में बारिश के बाद कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने जल भराव प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान प्रभावितों से मुलाकात कर हालात की जानकारी ली और परिवारों से संवाद किया.

Jaipur News

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में बारिश के बाद कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने जल भराव प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान प्रभावितों से मुलाकात कर हालात की जानकारी ली और परिवारों से संवाद किया. जिला कलेक्टर ने वीकेआई क्षेत्र में प्रभावितों के लिए स्थापित शेल्टर होम का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. 

वीकेआई के आकेड़ा डूंगर की उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने शेल्टर होम में 100 से ज्यादा प्रभावितों को राहत दी जा रही है. राजपुरोहित ने बताया कि मुहाना क्षेत्र में भी शेल्टर होम बनाया गया है. जहां सैंकड़ों प्रभावितों को रखा जा रहा है जहां मेडिकल की टीम प्रभावितों की सुबह शाम जांच कर रही है और भोजन और पानी की व्यवस्था की गई हैं. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून का कहर! इन 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

कलेक्टर ने इस दौरान बनीपार्क और वीकेआई क्षेत्रों में स्थापित नियंत्रण कक्षों का भी निरीक्षण किया. जहां उन्होने कंट्रोल रूम पर आने वाली शिकायतों और उनका निस्तारण को लेकर जानकारी ली. जिला कलेक्टर ने आमजन से बारिश के दौरान सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जिले में भारी बारिश होने की संभावना है.

निचले इलाकों और जर्जर भवनों में निवास कर रहे नागरिकों से जिला प्रशासन सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील करता है. राजपुरोहित ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मानसून सीजन के दौरान किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ स्थानीय बाढ़ नियंत्रण कक्षों की भी स्थापना की गई है. बाढ़ एवं जलभराव की स्थिति में आमजन किसी भी समय बाढ़ नियंत्रण कक्षों पर संपर्क कर मौके पर त्वरित राहत प्राप्त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan:सुप्रीम कोर्ट का रिजर्वेशन पर बड़ा फैसला, इन जिलो में बदलेगी सियासी तस्वीर

गौरतलब है कि बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित है जहां दूरभाष नंबर- 0141-2204475, 0141-2204476 पर संपर्क किया जा सकता है. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आमजन जयपुर नगर निगम द्वारा अग्निशमन केंद्रों पर संचालित घाटगेट बाढ़ नियंत्रण कक्ष मोबाइल नंबर- 8279179063, आमेर बाढ़ नियंत्रण कक्ष मोबाइल नंबर- 8279179060, वीकेआई बाढ़ नियंत्रण कक्ष मोबाइल नंबर- 8764880070, मालवीय नगर बाढ़ नियंत्रण कक्ष मोबाइल नंबर- 8764880030 संपर्क कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने मचाई हाहाकार!

मानसरोवर बाढ़ नियंत्रण कक्ष मोबाइल नंबर- 8764880060 और बनी पार्क बाढ़ नियंत्रण कक्ष (कांवटिया चिकित्सालय के पीछे) मोबाइल नंबर- 8279179150 पर संपर्क किया जा सकता है. साथ ही आमजन जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा बनीपार्क में संचालित बाढ़ नियंत्रण कक्ष दूरभाष नंबर- 0141-2203518 पर संपर्क कर सकते हैं.

Trending news