Rajasthan News: एक मंच पर पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी स्टेकहोल्डर्स, वेडिंग टूरिज्म को बढ़ावा देने पर दिया जोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2264709

Rajasthan News: एक मंच पर पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी स्टेकहोल्डर्स, वेडिंग टूरिज्म को बढ़ावा देने पर दिया जोर

Rajasthan News: राजस्थान टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर से जुड़े स्टेक होल्डर्स ने जयपुर स्थित निजी होटल में पर्यटन की चुनौतियों व समाधान पर चर्चा की. इस दौरान पर्यटन क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने वाले स्टेक होल्डर्स को सम्मानित किया गया. 

 

rajasthan news

Rajasthan News: राजस्थान टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर से जुड़े स्टेक होल्डर्स ने जयपुर स्थित निजी होटल में पर्यटन की चुनौतियों व समाधान पर चर्चा की. इस दौरान पर्यटन क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने वाले स्टेक होल्डर्स को सम्मानित किया गया. एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया (एडीटीओआई) के बैनर तले आयोजित राजस्थान चैप्टर राजस्थान हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म स्टेक होल्डर मीट-2024 का आयोजन किया गया. मीट में केन्द्र व राज्य पर्यटन विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय से जीडी बैरवा, राजस्थान पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक राकेश शर्मा सहित अन्य मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

ग्रामीण और घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देना

टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी स्टेक होल्डर्स एक मंच पर आए. इस अवसर पर एडीटीओआई के सचिव वीरेंद्र शेखावत ने कहा कि सभी स्टेक होल्डर्स को एक मंच पर लाने के लिए यह आयोजन किया गया है. ये वे लोग हैं जिन्होंने अपने अनुभव और मेहनत से प्रदेश के पर्यटन को ऊंचाई तक पहुंचाया है. कार्यक्रम में पर्यटन सेक्टर में आने वाली चुनौतियों और समाधान पर चर्चा की गई. शेखावत ने कहा कि हमारा उद्देश्य ग्रामीण और घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देना है, ताकि हम एक दूसरे की ग्रोथ में मदद कर सकें.

पर्यटन से जुड़ी शख्सियत हुई सम्मानित

फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म ऑफ राजस्थान (एफएचटीआर) और होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (एचआरएआर) के प्रेसिडेंट कुलदीप सिंह चंदेला, एफएचटीआर के वाइस प्रेसिडेंट खालिद खान, राजस्थान एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (राटो) के प्रेसिडेंट और इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (आईएटीओ) राजस्थान के चेयरमैन महेंद्र सिंह, राटो सेक्रेटरी मोहन सिंह मेड़तिया, राटो और एफएचटीआर के एग्जिक्यूटिव कमेटी सदस्य राजेन्द्र सिंह जोधा, नेशनल ग्रोथ कमिटी एडवाइजर संजय कौशिक को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें- हिस्ट्रीशीटर उस्मान हत्याकांड के इस आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वेडिंग टूरिज्म पर हुई खुलकर चर्चा

एचआरएआर के प्रेसिडेंट कुलदीप सिंह ने वेडिंग थीम और वेडिंग टूरिज्म पर चर्चा की, उन्होंने कहा कि इस समय वेडिंग थीम चलन में है और राजस्थान में इसे बढ़ावा देकर घरेलू पर्यटन को कई गुना ग्रोथ दी जा सकती है. वहीं एडीटीओआई के प्रेसिडेंट पीपी खन्ना ने कहा कि घरेलू पर्यटन देश एवं राज्य में अर्थव्यस्था का मुख्य इंजन है और इसे पुश करने की आवश्यकता है. हम इस पर काम कर रहे हैं. संस्था सदस्य सुरेंद्र शाहपुरा ने हेरिटेज एवं कल्चर पर फोकस करने की बात कही. सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रजत साहनी, एडीटीओआई राजस्थान चेयरमैन हेमसिंह, महेंद्र सिंह और विवेक गोयंका ने भी मंच को संबोधित किया.

Trending news