महिला को 'लड़का पैदा होगा' कहकर ठगे 35 हजार, ऐसे पकड़ में आया फर्जी कपल
Advertisement

महिला को 'लड़का पैदा होगा' कहकर ठगे 35 हजार, ऐसे पकड़ में आया फर्जी कपल

महिला दलाल ने नयापुरा स्थित जेके लॉन हॉस्पिटल में गर्भवती को दिखाकर पर्ची बनवाई एवं नजदीक ही ‘सोनोग्राफी संकुल’ में सामान्य सोनोग्राफी करा भ्रूण लिंग परीक्षण कराना कह लड़का होना बता 35 हजार रुपये ठग लिए. मामले में दंपति को गिरफ्तार कर ठगी की राशि बरामद कर ली गई है. 

महिला को 'लड़का पैदा होगा' कहकर ठगे 35 हजार, ऐसे पकड़ में आया फर्जी कपल

Jaipur: राजस्थान की स्टेट पीसीपीएनडीटी सेल ने गुरुवार को कोटा शहर के नयापुरा क्षेत्र में भ्रूण के लिंग परीक्षण का झांसा देकर 35 हज़ार रुपये ठगने के आरोप में दंपति को गिरफ़्तार किया है. अभियुक्त महिला दलाल ने सामान्य सोनोग्राफी करा उसे भ्रूण लिंग परीक्षण कराना कहकर लड़का होना बता यह रकम वसूल की थी.

दरअसल, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM ) के निदेशक डॉ. जितेन्द्र सोनी के सुपरविजन में पुलिस इंस्पेक्टर जितेन्द्र गंगवानी और टीम ने कल शाम से कोटा में कैंप कर रखा था.

कैसे हुई कार्रवाई 
गुरुवार सुबह को मुखबिर की सूचना पर पीसीपीएनडीटी टीम ने पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में महिला दलाल संजय नगर, कैथून हाल कुन्हाड़ी निवासी गायत्री मेघवाल उसके पति मनोज मेघवाल ने जयपुर से साथ लाई गर्भवती महिला और सहायिका के डिकॉय ऑपरेशन के लिए संपर्क किया. महिला दलाल ने डॉक्टर के 25 हजार एवं स्वयं के लिए 10 हजार कुल 35 हजार रुपये में भ्रूण लिंग परीक्षण कराना तय किया.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के चिंतन शिविर को लेकर BJP प्रवक्ता का पलटवार, विधायक के पत्र पर मचा बवाल!

इसके बाद महिला दलाल ने नयापुरा स्थित जेके लॉन हॉस्पिटल में गर्भवती को दिखाकर पर्ची बनवाई एवं नजदीक ही ‘सोनोग्राफी संकुल’ में सामान्य सोनोग्राफी करा भ्रूण लिंग परीक्षण कराना कह लड़का होना बता 35 हजार रुपये ठग लिए. मामले में दंपति को गिरफ्तार कर ठगी की राशि बरामद कर ली गई है. प्रकरण का अनुसंधान पुलिस निरीक्षक रमेश तिवाड़ी कर रहे हैं.

पुलिस की ये पूरी टीम रही कार्रवाई में 
कैलाश योगी कानि. 89, ललित यादव 7834, मुकेश 683 और जिला समन्वयक PCPNDT कोटा प्रमोद कंवर.

 

Trending news