Rajasthan Politics: राजस्थान में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची..., भजनलाल सरकार पर डोटासरा का तंज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2392635

Rajasthan Politics: राजस्थान में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची..., भजनलाल सरकार पर डोटासरा का तंज

Rajasthan Politics: राजस्थान में क्राइम की बढ़ती घटनाओं और रेप के मामलों को लेकर डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है. रोज हत्याएं, डकैती, रेप की घटनाएं हो रही हैं. 

Congress Govind Singh Dotasara

Rajasthan News: प्रदेश में क्राइम की बढ़ती घटनाओं और रेप के मामलों को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सरकार को घेरा है. डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है. रोज हत्याएं, डकैती, रेप की घटनाएं हो रही हैं. 6 महीने में महिला उत्पीड़न के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. ये उस पार्टी की सरकार है जो नहीं सहेगा राजस्थान... का नारा देकर सत्ता में आए थे. राजस्थान की विधानसभा में गृह विभाग पर चर्चा तक नहीं हुई. हमारे बार-बार कहने की बावजूद अनुदान की मांग छोड़िए, साधारण चर्चा भी नहीं करवाई गई. वहीं, जूली ने कहा कि ये इतिहास में पहली बार है कि गृह विभाग की अनुदान मांगों पर सदन में चर्चा नहीं हुई. सरकार ने माइंस, महिला अपराध जैसे मुद्दों पर चर्चा से बचने का काम किया.

संविधान खतरे में- डोटासरा
डोटासरा ने कहा कि आज केंद्र में लोग केवल सत्ता बचाने का काम कर रहे हैं. लैटरल एंट्री को लेकर कहा कि ये कानून पहले भी था, लेकिन इन्होंने उसका दुरूपयोग किया है. इन्होंने आरएसएस के लोगों को लैटरल एंट्री के नाम से घुसाने का प्रयास किया है. इसके साथ ही उसमें रिजर्वेशन खत्म करने का भी काम किया जा रहा. आज देश में संविधान खतरे में है. उनका हक मारने का काम किया जा रहा. वहीं, टीकाराम जूली ने कहा कि एससी, एसटी, ओबीसी, ईडल्यूएस के हकों को मारने का काम केंद्र सरकार की ओर से किया जा रहा है. भारत बंद को लेकर डोटासरा और जूली ने कहा कि हम संविधान के प्रावधानों के अनुसार आरक्षण के समर्थन में हैं. उसमें किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होने दी जाएगी.

महिला अपराध, दलित अत्याचार के मामले बढ़े
इस दौरान डोटासरा ने कहा कि आज प्रदेश में महिला अपराध के मामले बढ़ गए हैं। छोटी छोटी बच्चियों से रेप हो रहे हैं. इनके नेता हेलिकॉप्टर में दौरे कर रहे हैं. वहीं जूली ने कहा कि आज दलितों पर अत्याचार के मामले बढ़ गए हैं. आज सरकार में उन्हें किसी प्रकार का न्याय नहीं मिल रहा जो कांग्रेस राज में महिला अपराध के आरोप लगाते थे आज वो चुप हैं. 

गठबंधन लोकसभा चुनाव में था
उपचुनावों में गठबंधन के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि गठबंधन हमारा लोकसभा चुनाव में था. गठबंधन कभी भी किन परिस्थितियों में कहां किस स्तर पर करना है, यह पार्टी हाईकमान का सब्जेक्ट है, हमारा सब्जेक्ट नहीं है. हम सभी जगह कांग्रेस पार्टी कैसे जीते इसकी तैयारी कर रहे हैं. वहीं, राज्यसभा में उम्मीदवार उतारने को लेकर कहा कि हमारे पर्ची सिस्टम नहीं हैं. अभी यहां भाजपा के पास बहुमत है. हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं, इनका प्रत्याशी ही यहां जीतेगा. 

रिपोर्टर- भरत राज चौधरी

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में एक बार फिर दिखेगा मानसून का कहर, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news