Rajasthan Roadways: बस संचालन को लेकर रोडवेज एमडी की सख्ती, ये आदेश किए जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1807586

Rajasthan Roadways: बस संचालन को लेकर रोडवेज एमडी की सख्ती, ये आदेश किए जारी

Rajasthan Roadways News: राजस्थान रोडवेज में बसों के संचालन में बेटिकट यात्रा के बढ़ते मामले और राजस्व लीकेज को लेकर एमडी नथमल डिडेल लगातार सख्त फैसले ले रहे हैं. चालकाें की फिटनेस को लेकर भी रोडवेज प्रशासन ने नया आदेश निकाला है. इसके तहत रोडवेज चालकों का साल में 3 बार नेत्र एवं शारीरिक परीक्षण होना जरूरी है.

Rajasthan Roadways: बस संचालन को लेकर रोडवेज एमडी की सख्ती, ये आदेश किए जारी

Rajasthan Roadways News: राजस्थान रोडवेज में बसों के संचालन में बेटिकट यात्रा के बढ़ते मामले और राजस्व लीकेज को लेकर एमडी नथमल डिडेल लगातार सख्त फैसले ले रहे हैं. रोडवेज एमडी ने अब सभी डिपो के मुख्य प्रबंधकों और संचालन प्रबंधकों को पत्र लिखा है कि इन दिनों रोडवेज की छवि धूमिल हो रही है. बस में कम से कम एक रोडवेज कर्मचारी होना जरूरी है.

वाहन संचालन के दौरान चालक या परिचालक में से कोई भी एक रोडवेजकर्मी होना जरूरी है. निजी अनुबंधित बसों में बस सारथी किसी भी स्थिति में नहीं लगाए जाएं. जिन बसों में एजेंसी के अनुबंधित चालक कार्यरत हैं, उन बसों में भी बस सारथियों को नहीं लगाया जाए. इसकी अवहेलना होने पर सम्बंधित डिपो के मुख्य प्रबंधक व प्रबंधक संचालन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- राजस्व मंत्री रामलाल जाट और पटवारियों ने एक-दूसरे पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, पढ़ें पूरी डिटेल

वहीं चालकाें की फिटनेस को लेकर भी रोडवेज प्रशासन ने नया आदेश निकाला है. इसके तहत रोडवेज चालकों का साल में 3 बार नेत्र एवं शारीरिक परीक्षण होना जरूरी है. 50 वर्ष से अधिक उम्र के चालकों की स्वास्थ्य जांच के लिए सभी डिपो में नियमित रूप से मेडिकल कैंप लगवाए जाएं. डिपो के सभी चालकों की स्वास्थ्य जांच कराने के साथ ही मेडिकल कैंप लगाने की पालना रिपोर्ट मुख्यालय भिजवाना जरूरी होगा.

Trending news