Rajasthan- सीएस के निर्देश हवा में उड़ाते दिखे सचिवालय कर्मी, ड्यूटी से गायब थे 30 प्रतिशत कर्मचारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2118673

Rajasthan- सीएस के निर्देश हवा में उड़ाते दिखे सचिवालय कर्मी, ड्यूटी से गायब थे 30 प्रतिशत कर्मचारी

Rajasthan-  प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम ने सोमवार को सचिवालय में ही औचक निरीक्षण किया.  30 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी नदारद पाए गए.  प्रशासनिक सुधार विभाग सचिव राजन विशाल के निर्देश पर सचिवालय में औचक निरीक्षण किया गया.

CS  Sudhansh pant

Rajasthan-  प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम ने सोमवार को सचिवालय में ही औचक निरीक्षण किया. जहां 30 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी नदारद पाए गए. प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम ने सचिवालय में हाजिरी रजिस्टर जब्त किए. प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम की ओर से औचक निरीक्षण से सचिवालय में भी हडकंप रहा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: कांग्रेस के ये दिग्गज नेता आज थाम सकते हैं BJP का दामन! जानिए इनके नाम

 प्रशासनिक सुधार विभाग सचिव राजन विशाल के निर्देश पर सचिवालय में औचक निरीक्षण किया गया. सचिवालय में सचिवालय में 28.09% राजपत्रित अधिकारी, 30.04% कार्मिक अुनपस्थित पाए गए. औचक निरीक्षण में पाए गए अनुपस्थित 210 में से 59 गजेटेड, 609 में से 183 कार्मिक गैरहाजिर मिले.

यह भी पढ़ें- ये भी पढ़ें-  ये प्रेमियों का गुलाब नहीं ग्रामीणों का आभार है, लोगों ने दंडवत किया प्रणाम, जानें क्यों?

 टीम की ओर से 101 रजिस्टर किए गए थे. हालांकि इस दौरान एक विभाग में कर्मचारियों ने टीम में शामिल लोगों से पूछ लिया कि आप कौन हैं जो रजिस्टर उठा रहे हैं. इस पर उन्होंने प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम बताया लेकिन कर्मचारी के पास आईकार्ड नहीं था. इसको लेकर कर्मचारियों ने पूछा कि आपका आईकार्ड कहां है. इस पर वहां उहापोह की स्थिति बन गई. बाद में अन्य सदस्यों की समझाईस के बाद मामला शांत हुआ.

बता दें कि मुख्य सचिव सुधांश पंत ने जिला कलक्टरों को प्रतिदिन जनसुनवाई करने और उसकी पालना रिपोर्ट जयपुर भेजने की हिदायत दी. इसकी पालना में जिला कलेक्टर व अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई शुरू कर दी है उन्होंने 'मंडे मीटिंग' (सोमवार को होने वाली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक) करने व बैठक में सभी विभागों के जिला स्तर अधिकारियों के साथ चर्चा कर विभागवार समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः ओम आश्रम योग यूनिवर्सिटी का आज CM भजनलाल शर्मा करेंगे उद्घाटन, 30 साल का समय बनने में लगा

यह भी पढ़ेंः Bansur News: पानी समस्या को लेकर महिलाओ ने किया प्रदर्शन, उपखंड कार्यालय पर दिया धरना

Trending news