RSSB: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने किया अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, इन सभी परीक्षाओं का किया रिजल्ट जारी
Advertisement

RSSB: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने किया अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, इन सभी परीक्षाओं का किया रिजल्ट जारी

RSSB Result 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा बुधवार को विभिन्न परिक्षाओं की रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस दौरान बोर्ड के द्वारा  lab techenicion, सहायक रेडियोग्राफर, तहसील राजस्व लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार के परिणाम जारी किया गया है. 

फाइल फोटो

RSSB Result: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के खत्म होने के बाद ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) ने युवाओं के लिए एक खुशखबरी ले कर आई है. विभिन्न भर्ती परिक्षा के परिणाम के लिए कैंडिडेट्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, जो कि अब जा कर खत्म हो गई है. 

यह भी पढ़े: जैसलमेर में विजय दिवस के उपलक्ष में सेना के अधिकारियों ने किया कार रैली का आयोजन

पूरी खबर
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने बुधवार को विभिन्न परिक्षाओं की रिजल्ट जारी करते हुए RSSB की तरफ से सबसे पहले वनरक्षक और NTT के रिजल्ट जारी किए गए. इसके साथ ही उसके बाद lab techenicion, सहायक रेडियोग्राफर, तहसील राजस्व लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार की भी परिणाम जारी की गई. 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को सौंपी जिम्मेदारी
पूर्व कांग्रेस सरकार के द्वारा सहायक रेडियोग्राफर के लिए 1058 पदों पर भर्ती प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को इसकी जिम्मेदारी सौंपी थी. पैरामेडिकल स्टाफ के पदों के लिए किए गए भर्ती की रिजल्ट का बुधवार को कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जारी किया गया.

 यह भी पढ़े: बार एसोसिएशन संस्था ब्यावर चुनाव 2023 के तहत शुक्रवार को होगा मतदान

रिकमेंडेशन स्वास्थय विभाग को भेजी गई 
इसके साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सहायक रेडियोग्राफर के गैर अनुसूचित पद पर खाली 954 पदों पर 699 और वहीं अनुसूचित पद के 99 रिक्त पदों पर फाइनल सलेक्शन करने के लिए रिकमेंडेशन स्वास्थय विभाग को भेजी गई है. इस परिक्षा में जनरल कटोगरी के लिए 40.43 कटऑफ रखी गई है. 

रिक्त स्थानों के लिए 15 गुणा अधिक  कैंडिडेट्स को किए सेलेक्ट
वहीं, तहसील राजस्व लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार के लिए संयुक्त भर्ती के लिए योगता परिक्षा के आयोजन किया गया था. इन पदों पर कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निर्देशों के अनुसार रिक्त स्थानों के लिए 15 गुणा अधिक  कैंडिडेट्स को मुख्य परीक्षा के लिए चुना गया है. इस चयन परिक्षा के रिजल्ट में जनरल, EWS, SC, OBC और MBC के लिए कटऑफ 154.48 निरधारित किए गए है और ST के लिए कटऑफ 153.62  निरधारित किए गए है. 

Trending news