Rajasthan Weather Update: 72 घंटों बाद फिर से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन हिस्सों में होगी बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: 72 घंटों बाद फिर से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन हिस्सों में होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: देश में मौसम बदलने के साथ ही एक बार फिर से गर्मी ने सताना शुरू कर दिया है. बीते 4 दिनों से प्रदेश  (Rajasthan Weather Update) में दिन और रात के तापमान में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मौसम बदलने के साथ ही एक बार फिर से गर्मी ने सताना शुरू कर दिया है. बीते 4 दिनों से प्रदेश (Rajasthan Weather Update) में दिन और रात के तापमान में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

बीती रात प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में एक बार फिर से रात का तापमान 10 डिग्री के बाद दर्ज हो चुका है. बीती रात बाड़मेर (Barmer Weather) में 16.2 डिग्री के साथ सबसे गर्म रात दर्ज की गई. करीब सभी जिलों में रात का पारा 7 डिग्री के पार पहुंचा. 

प्रदेश (Rajasthan Weather Alert) में बढ़ते हुए तापमान ने एक बार फिर से सताना शुरू कर दिया है. प्रदेश में बीती रात करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के पार पहुंच चुका है तो वहीं राजधानी जयपुर (Jaipur Weather) में भी बीती रात तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया. बीती रात प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके साथ ही अगर बीते 4 दिनों की बात की जाए तो प्रदेश में रात के तापमान में करीब 5 से 6 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें-Budget 2022: केंद्र के बजट से राजस्थान को उम्मीद, आम आदमी को टैक्स में मिल सकती है छूट

प्रदेश में बीती रात करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ा रात का पारा

अजमेर 11.7 डिग्री, भीलवाड़ा 6.8 डिग्री, वनस्थली 8 डिग्री

अलवर 7.4 डिग्री, जयपुर 10 डिग्री, पिलानी 7.7 डिग्री

सीकर 7.8 डिग्री, बूंदी 9.6 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 6.5 डिग्री

डबोक 7.6 डिग्री, बाड़मेर 16.2 डिग्री,जैसलमेर 12.3 डिग्री

जोधपुर 11.8 डिग्री, फलोदी 8.6 डिग्री, बीकानेर 11.3 डिग्री

चूरू 7.5 डिग्री, श्रीगंगानगर 5.8 डिग्री, धौलपुर 7.6 डिग्री

नागौर 10.4 डिग्री, जालोर 12.8 डिग्री, फतेहरपुर 10.7 डिग्री

करौली में बीती रात 4 डिग्री दर्ज किया गया रात का पारा

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक प्रदेश में दिन और रात के तापमान में इसी प्रकार से बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके साथ ही 3 फरवरी से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश (Rain in Rajasthan) होने की संभावना है. हालांकि इस दौरान भी कुछ जिलों में ही तापमान में हल्की गिरावट दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग (Rajasthan Meteorological Department) ने जताई है तो वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहने के चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

Trending news