Rajasthan Weather: राजस्थान के इन 30 जिलों में भारी बारिश के साथ बरसेंगे ओले, चेतावनी जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2137800

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन 30 जिलों में भारी बारिश के साथ बरसेंगे ओले, चेतावनी जारी

Rajasthan Weather Upadate: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है, जिसके चलते पूरे प्रदेश में भारी बारिश के साथ तेज हवाओं, बिजली चमकने, ओले गिरने जैसी गतिविधियां देखी जा रही है. ऐसे में मौसम विभाग के आज के लिए भी 30 जिलों में तेज बरसात की चेतावनी जारी की है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Upadate: राजस्थान में एक के बाद एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में फिर सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से शुक्रवार को कई इलाकों में भारी बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग ने आज के लिए भी 30 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. 

बारिश होने की वजह प्रदेश में एक बार फिर सर्दी बढ़ गई है और बरसात होने के बाद ठंडी हवाएं अपना असर दिखा रही हैं. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को राजधानी जयपुर के साथ हनुमानगढ़, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, पाली, कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, बीकानेर, बाड़मेर, जालोर, श्रीगंगानगर और सवाई माधोपुर में बारिश हो सकती है. साथ ही उदयपुर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ बारां, झालावाड़, करौली, अलवर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, बूंदी, राजसमंद और सिरोही के इलाकों में बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा इन सभी जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड ठंडी हवाओं को प्रभाव दिखाई देगा. 

बीते दिन शुक्रवार को दोपहर के बाद मौसम विभाग ने पूर्व चेतावनी जारी के मुताबिक जयपुर के साथ कई जिलों में मौसम ने एकदम से करवट बदली. इसके चलते जयपुर के साथ कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. बारिश के बाद तेज हवाएं चली और उसके बाद एक बार फिर बरसात हुई. बरसात की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और उसके बाद सर्द हवाओं ने अपना असर दिखाया. बता दें कि मौसम विभाग ने गुरुवार को ही बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी थी, जो बिल्कुल सही साबित हुई. 

प्रदेश में बारिश होने की वजह से किसानों को खेतों में खुला रखा अनाज बुरा भीग गया. मौसम विभाग का कहना है कि बिजली चमकने पर पेड़ों और खंभों से दूर रहें और किसी सुरक्षित स्थान पर रहें. 

यह भी पढ़ेंः न हनुमान, न राम-लक्ष्मण इस महाबली राक्षस का मां सीता ने किया था वध

यह भी पढ़ेंः Ajmer News: भारती ने चुनी मौत की राह, पर जिंदा रहेगी उसकी आंखें

Trending news