Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में होगी भारी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1778768

Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में होगी भारी बारिश

Rajasthan Weather News:राजस्थान में एक बार फिर बारिश दर्ज की जा सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 17 जुलाई से मानसून सक्रिय होने के बाद यहां के मौसम में बदलाव होगा. 

 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में होगी भारी बारिश

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर मानसून सक्रिय होने वाला है. इसके चलते बारिश का गतिविधियों में आगामी दिनों में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती हैं. वर्तमान में दक्षिण पूर्वी राजस्थान में मानसून सक्रिय है, 

प्रदेश में 17 जुलाई से एक नया वेदर सिस्टम बनने वाला है, जिसके चलते यहां भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में 17 जुलाई तक सतर्क रहने की चेतावानी दी है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur: ACS ने लगाई SE की क्लास, बोले- काम धेले का नहीं करते, तुम्हारे लिए PHED पार्ट टाइम

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों को छोड़कर बाकी के सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. सीकर, अजमेर, जयपुर, डूंगरपुर, झुंझुनू और आसपास के बारिश के आसार कम हैं. वहीं, झालावाड़ और बारां में भारी बारिश का अलर्ट है. 

एक सप्ताह से बारिश का दौर हुआ कम 
बता दें कि बीते एक सप्ताह में राजस्थान में मानसून की मेहरबानी रही, लेकिन बुधवार को बारिश कम हो गया. 12 जुलाई को पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बरसात हुई. वहीं, बारिश के बाद यहां धूप निकली, जिसके बाद लोग उमस और गर्मी से परेशानी दिखाई दिए. 

इन हिस्सों में मौसम रहेगा शुष्क 
मौसम विभाग के के मुताबिक, हाड़ौती को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में शनिवार तक मौसम शुष्क रहेगा. जयपुर में भी दिनभर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी दर्ज की जा सकती है. इससे लोग एक बार फिर परेशान दिखाई दे सकते हैं. 

आगामी दिनों में कोटा में होगी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पूर्वी इलाके की ओर शिफ्ट कर चुका है. इस स्थिति में मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा, जिसके बाद कोटा संभाग के कई इलाकों में बारिश का दौर शुरू होगा. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur: डोटासरा का विवादित बयान, बोले- 2024 में कांग्रेस सरकार आई तो नहीं दिखेगी RSS

Trending news