Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम, बारिश को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1997418

Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम, बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल रहा है. आने वाले 24 घंटों में उत्तरी हवाओं के असर से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम, बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Rajasthan Weather: राजस्थान का मौसम लगातार बदला हुआ दिखाई दे रहा है. दिसंबर शुरू होते हुए ही आसमान में काले बादल छाए हुए दिखाई दिए. वहीं, आज बुधवार सुबह जयपुर के साथ कई इलाकों में बादल छटने लगे हैं. 

राज्य में तापमान गिरने का सिलसिला जारी होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में उत्तरी हवाओं के असर से न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री गिरावट दर्ज होगी. इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्के से मध्यम कोहरा छाया रह सकता है. वहीं, भरतपुर, कोटा और उदयपुर में आने वाले 2-3 दिनों में घना कोहरा छाया रहना की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़ और किरोड़ी मीणा ने दिया इस्तीफा, 'बाबा' पर सस्पेंस!

कई हिस्सों में बारिश 
दिसंबर के पहले हफ्ते कई इलाकों में बादल छाए रहे, तो कहीं-कहीं बारिश भी होती हुई दिखाई दी. प्रदेश में अरब सागरीय विक्षोभ के चलते उदयपुर, बांसवाड़ा, कोटा, मेवाड़ के साथ कई हिस्सों में बारिश भी हुई. 

आज कैसा रहेगा राजस्थान का मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, झुंझुनू, दौसा, जयपुर, अजमेर, सीकर के साथ आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं माउंट आबू, सीकर, फतेहपुर में कड़ाके की ठंड अब महसूस हुई. 

यह भी पढ़ेंः Sukhdev Singh Gogamedi Case Live: सुखदेव हत्याकांड़ के बाद राजस्थान में उग्र हो सकता है विरोध प्रदर्शन, सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स की तीन कंपनियां तैनात

बढ़ने लगी कड़ाके की ठंड 
साथ ही हाड़ौती क्षेत्र के बूंदी और कोटा जिले में बारिश होने के बाद पारे में गिरावट दर्ज हुई. आज कोटा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. प्रदेश में तापमान में हो रही गिरावट के चलते कड़ाके की ठंड बढ़ने लगी है. साथ ही अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan NEW CM Live: राजस्थान में मुख्यमंत्री के साथ बनेंगे दो डिप्टी CM, किरोड़ी मीणा को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

 

 

Trending news