Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली से पहले हो रही बरसात, इन जिलों का बदल जाएगा मौसम, चलेगी आंधी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590908

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली से पहले हो रही बरसात, इन जिलों का बदल जाएगा मौसम, चलेगी आंधी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम एकदम से बदल गया है, जहां फरवरी में ही तेज गर्मी पड़ने लगी थी. वहीं, बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है.  बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों का पारा गिरने लगा है. आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना बनी हुई है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली से पहले हो रही बरसात, इन जिलों का बदल जाएगा मौसम, चलेगी आंधी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली से पहले ही मौसम एकदम से बदल गया है, जहां फरवरी के महीने से प्रदेश तप रहा था. वहीं, अब बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण आज यानि बुधवार को कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है, जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है. बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों का पारा गिरने लगेंगा, जिसके लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

मार्च की पहली तारीख को बारिश का अलर्ट जारी 
मार्च की पहली ही तारीख को होने वाली बारिश से मौसम बिल्कुल बदल जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. हालांकि आने वाले दिनों में राज्य का मौसम शुष्क रह सकता है. 

बारिश के लोगों को मिली गर्मी से राहत 
इस बार फरवरी के महीने में अप्रैल-मई जैसी गर्मी पड़नी शुरू हो गई थी, लेकिन बारिश के लोगों को कुछ राहत पहुंची है. वहीं, अगर मंगलवार की बात करें तो अलवर में बादस छाए रहने के साथ बारिश भी हुई. वहीं,  हनुमानगढ़ और गंगानगर में सुबह से ही हवा चलने के साथ बादल छाए रहे. इस कारण मौसम के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहा. 

4 मार्च फिर बदलेगा मौसम का मिजाज 
मौसम विभाग का कहना है कि 4 मार्च से कोटा और उदयपुर में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे यहां का मौसम में बदलाव होगा. इसके साथ ही यहां के कुछ इलाकों में धूलभरी हवाएं चलने के साथ बारिश होने की पूरू संभावना बनी हुई है. इसके अलावा होली से पहले राज्य के सात जिलों में बरसात हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 01 March : मीन के सिर पर बॉस का हाथ, वृश्चिक को मिल सकती है बुरी खबर

Trending news