Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बिगड़ा मौसम, तेज बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बिगड़ा मौसम, तेज बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. इसी चलते मौसम विभाग ने किसानों को सतर्क रहने के लिए कहा है. जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बिगड़ा मौसम,  तेज बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि एक नए वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश के मौसम का हाल एक बार फिर बदल सकता है. मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए राज्य के कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. 

फिर प्रदेश में गिरेंगे ओले
इसके साथ कुछ जिलों में ओले भी गिरने के पूरे आसार हैं. मौसम विभाग ने किसानों को सतर्क रहने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि किसान अपनी काटकर रखी गई फसलों को पहले सुरक्षित जगह पर रख लें. मौसम विभाग ने कहा कि बिजली कड़कने के दौरान खेतों में काम कर रहे किसान सावधान रहें. 

 30 मार्च को ज्यादा रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर 
मौसम विभाग के अनुसार, आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिसके चलते बीकानेर और जोधपुर के कुछ इलाकों बादल गरजने, आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. वहीं , 30 मार्च को इस पश्चिमी विक्षोभ को असर ज्यादा रहेगा. 

31 मार्च को बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं 
इन दिनों राजस्थान के बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है और कहीं-कहीं ओले भी गिरने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक,  31 मार्च को जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर के इलाकों में बादल गरज सकते हैं. वहीं, बारिश के साथ तेज हवाएं और ओले भी गिर सकते हैं. 

मौसम विभाग ने दी सलाह 
मौसम विभाग ने कहा कि धान मंडियों और कृषि मंडियों में खुले में रखें जिंसों और अनाज को पहले ही सुरक्षित स्थान पर रख लें, ताकि उसे भीगने से बचाया जा सके. इसके साथ ही पकी हुई फसलों को भी ढककर रखें. वहीं, बादल गरजने और बिजली चमकने के दौरान खंभों और पेड़ों से दूर रहें. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान : इस किले के 60 ट्रक खजाने तक कैसे पहुंची थी भारतीय सेना, इंदिरा गांधी तक किसने पहुंचाया राज

यह भी पढ़ेंः Meteorological: मौसम विभाग का अलर्ट! राजस्थान में गेहूं, चना और जौ की फसल प्रभावित,भीलवाड़ा में सहम उठे किसान

Trending news