Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फरवरी के दूसरे सप्ताह में भी दिखा हांड कंपा देने वाली ठंड का असर, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फरवरी के दूसरे सप्ताह में भी दिखा हांड कंपा देने वाली ठंड का असर, जानें अपने शहर का हाल

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में भले ही बारिश का दौर थम गया है. सभी जिलों में तापमान की करे तो वह  सामान्य से कम दर्ज किया है.  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य में मौसम को लेकर कोई नया अलर्ट अभी जारी नहीं किया है.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में भले ही बारिश का दौर थम गया है, लेकिन वर्षा के जाने के बाद सर्दी के तेवर कड़े हो गए है. आलम यह है कि फरवरी के दूसरे हफ्ते का दूसरा दिन है फिर भी हांड कंपा देने वाली  ठंड हवाओं के चलते प्रदेशवासियों के रोजाना के कामों में परेशानियां आ रही है.  

बात अगर राज्य के  सभी जिलों में तापमान की करे तो वह  सामान्य से कम दर्ज किया है.  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक  राज्य  में मौसम को लेकर कोई नया अलर्ट अभी जारी नहीं किया है, लेकिन सर्द हवाओं के चलते  मौसम में नमी बने रहने के संकेच है. साथ ही  आने वाले कुछ दिनों तक तापमान यही रहने की आशंका बी जताई है.

 

बात अगर जिलों के तापमान की करे तो भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरूवार को सीकर का न्यूनतम तापमान सीकर की 3.5 डिग्री दर्ज किया गया.

इसी के साथ  माउंट आबू के तापमान में न्यूनतम तापमान में दर्ज हुई 11.0 डिग्री सेल्शियस की गिरावट दर्ज की गई.  बुधवार को 10 डिग्री से गुरुवार को 0.0 डिग्री सेल्शियस तक लुढ़का न्यूनतम तापमान है.  गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों से सामान्य हो चला हिल स्टेशन माउंट आबू का तापमान दर्ज किया गया.  

सुहाना मौसम होने में 5 दिन का इंतजार
मौसम विभाग के मुताबिक, दोनों पश्चिमी विक्षोभ असर अब कम हो चुका है. इसी के साथ लगातार बीते दिनों हो रही  बारिश में भी कमी आई है. कोहरे को लेकर अभी कोई अलर्च नहीं है लेकिन स्थिति यथासंभव बने रहने के आसार ही है. सर्द हवाओं का असर फिलहाल खत्म होने में अभी 5 से 7 दिन का समय लगने की संभावना है. मौसम केंद्र जयपुर के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा के मुताबिक फिलहाल राज्य में बारिश या कोहरे का अलर्ट नहीं है. 18 से 28 हाइग्रोमीटर आर्द्रता के कारण सर्दी का अहसास हो रहा है.
 

Trending news