Rajasthan Weather Update: प्रदेश के इन जिलों का पारा पहुंचा 10 डिग्री के नीचे, अब सर्द हवाएं बढ़ाएंगी मुश्किलें
topStories1rajasthan1448234

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के इन जिलों का पारा पहुंचा 10 डिग्री के नीचे, अब सर्द हवाएं बढ़ाएंगी मुश्किलें

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सर्दी ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटों में दिन और रात का तापमान मिला-जुला दर्ज किया गया,  लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के 8 जिलों में बीती रात का तापमान जहां 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है.

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के इन जिलों का पारा पहुंचा 10 डिग्री के नीचे, अब सर्द हवाएं बढ़ाएंगी मुश्किलें

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सर्दी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं, हालांकि बीते 24 घंटों में दिन और रात का तापमान मिला-जुला दर्ज किया गया,  लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के 8 जिलों में बीती रात का तापमान जहां 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 13 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान भी 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. साथ ही करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 28 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है.

बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम मिला-जुला दर्ज किया गया. इस दौरान जहां दर्जनभर जिलों में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में दिन के तापमान में भी एक से दो डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के चलते मौसम में हल्का बदलाव जरूर देखने को मिला, लेकिन इसके बाद भी सर्दी लोगों को सताती हुई नजर आई. पूर्वी राजस्थान के अलवर में 7.8 डिग्री के साथ जहां सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू में भी रात का तापमान 8.3 डिग्री दर्ज किया गया. बीती रात राजधानी जयपुर में भी रात का तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

मौसम विभाग के अनुसार इस समय प्रदेश में मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना हुआ है. साथ ही आने वाले दिनों में किसी भी सिस्टम के राजस्थान में सक्रिय होने की संभावना नहीं है. मौसम के इसी तरह शुष्क रहने के चलते आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही कुछ जिलों में सर्द हवाएं भी लोगों को सताती हुई नजर आएंगी.

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news