Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान
topStories1rajasthan1446834

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब सर्दी ने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए है. बीते 24 घंटों में 26 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, वहीं करीब दर्जनभर जिलों में दिन का तापमान 27 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Rajasthan Weather Update: तापमान गिरने के साथ ही प्रदेश में अब सर्दी लोगों को सताने लगी है. बीते 24 घंटों में जहां 13 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है, वहीं 6.8 डिग्री के साथ फतेहपुर सीकर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई.

रात के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट ने लोगों को राहत दी है. बीते 24 घंटों में 26 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, वहीं करीब दर्जनभर जिलों में दिन का तापमान 27 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. 23.5 डिग्री के साथ बीते 24 घंटों में माउंट आबू में सबसे सर्द दिन दर्ज किया गया.

बीते 4 दिनों से दिन और रात के तापमान में गिरावट के साथ ही लोगों को अब गर्मी और उमस से पूरी तरीके से राहत मिल चुकी है. इसके साथ ही सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. सुबह-शाम चल रही सर्द हवाओं के चलते दिन और रात के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटों की अगर बात की जाए, तो इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें - जयपुर की पूर्व महारानी गायत्री देवी की वसीयत पर कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें लेटेस्ट अपडेट

वहीं इस दौरान प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है. इसके साथ ही 13 जिलों में बीती रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान भी अब 32 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है. बीते 24 घटों में 26 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अब सर्दी लगातार अपना असर दिखाएगी. इस समय प्रदेश के करीब सभी जिलों में मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना हुआ है. इसके साथ ही आने वाले 1 सप्ताह की बात की जाए तो इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

खबरें और भी हैं...

Rajgarh News : पत्नी को दूसरे के साथ बाइक पर जाता देख पति हुआ आगबबूला गोली मारकर ले ली जान

धूलचंद मीणा की थी उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने की साजिश, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

OMG : दुल्हन ने फेंका दूल्हे का लाया लहंगा, बोली सस्ता है शादी नहीं करूंगी

Trending news