Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस दिन से धीमी पड़ेगी मानसून की रफ्तार ! जानें मौसम विभाग का नया अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2387183

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस दिन से धीमी पड़ेगी मानसून की रफ्तार ! जानें मौसम विभाग का नया अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने से कई जिलों में जलभराव की समस्या बनी हुई है. वहीं, शनिवार से मानसून की गतिविधियों से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. हालांकि, आज भी मूसलाधार बारिश जारी रहने की संभावना है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सक्रिय मानसून का दौर लगातार जारी है. उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र पश्चिमी क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है. आज प्रदेश के कई जिलों में मध्यम, भारी और अति भारी बारिश दर्ज होने की संभावना है. मौसम विभाग द्वारा आगामी 24 घंटों के दौरान जोधपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग में भारी और अति भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.  

मानसून की गतिविधियों पर लगेगा ब्रेक 
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आज नागौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, अजमेर, बीकानेर जिले में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. वहीं, शनिवार से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना जताई गई है. कल से आसमान खुलने, धूप खिलने के साथ ही अगस्त के आखिरी सप्ताह में फिर भारी बारिश का दौर शुरू होगा. 

हिंडोली में हुई 220 mm बारिश
प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी और अति भारी बारिश दर्ज की गई. अलवर, सीकर, कोटा, करौली, भीलवाड़ा, टोंक, जैसलमेर, बाड़मेर जिले में भारी बारिश दर्ज हुई. वहीं जयपुर, दौसा, बारां, नागौर, जोधपुर, बीकानेर, पाली, सवाई माधोपुर जिले में अति भारी बारिश दर्ज की गई. अजमेर, बूंदी जिले में भारी से अति भारी बारिश बूंदी के हिंडोली में 220 mm और बीकानेर के कोलायत में 172 mm, अजमेर के टाटगढ़ में 175 MM, पिसानगंन में 151 MM, बारां के अटरू में 164 MM, सहित अन्य जिलों में बारिश दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें- 

Trending news