Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार, इस दिन से शुरू होगी तूफानी बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2334607

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार, इस दिन से शुरू होगी तूफानी बरसात

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बरसात की गति थोड़ी धीमी पड़ गई है. हालांकि, आगामी दिनों में मानसून फिर अपनी रफ्तार पकड़ेगा और फिर से बारिश का दौर शुरू होगा.  

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: आज मानसून ट्रफ लाइन राज्य के उत्तरी भागों श्रीगंगानगर से होकर गुजर रही है. ऐसे में आज पुनः जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं, कुछ जगहों पर भारी बारिश भी दर्ज की जा सकती है. हालांकि, राजस्थान के दक्षिणी-पश्चिमी भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकती है. 

इन तीन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट 
मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर की मानें, तो पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 15 जुलाई के बाद कहीं-कहीं बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होगी, जिसके चलते कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. 

आज 13 जुलाई को भी बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग व आसपास के कुछ भागों में मध्यम से तेज मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ आंधी बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है. 

15 जुलाई से जोधपुर में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, 15 जुलाई से बीकानेर में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी, जबकि जोधपुर में कुछ जगहों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. 

वहीं, पिछले 24 घंटों में बीकानेर, चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी, जयपुर व झुंझुनू जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश बूंदी में 86.0 मिमी व पश्चिमी राजस्थान के मुकलावा, श्रीगंगानगर में 97 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: विधायक देवीसिंह शेखावत ने कांग्रेस पर कसा तंज, कह दी ये बड़ी बात...

Trending news