Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, बदल जाएगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2144031

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, बदल जाएगा मौसम का मिजाज

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आगामी दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ फिर से एक्टिव होने वाला है, जिसके चलते राज्य का मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल जाएगा. जानें आने वाले दिनों में वेदर कैसा रहेगा. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: इस साल मौसम का एक अलग ही रंग देखने को मिल रहा है. सर्दी के महीने जा चुके हैं लेकिन ठंड जाने का नाम नहीं ले रही है. इन दिनों पतझड़ और अंधड़ का फाल्गुल का महीना चल रहा है लेकिन अभी तक लोगों को रजाई नहीं रखी गई हैं. वहीं, राजस्थान की कई इलाकों में अभी भी दिसंबर महीने जैसी ठंड पड़ रही है. ऐसे में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक लुढ़क गया है. 

इसके अलावा कई जगहों पर रात को कंपाकपाने वाली ठंड पड़ रही है. साथ ही घास पर ओस की बूंद जमी रही तो वहीं, गाड़ियों की शीशों पर बर्फ की परत नजर आ रही है. लोगों काफी समय से ठंड से राहत पाने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन सर्दी का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. 

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से एक के बाद एक लगातार कई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुए, जिससे मौसम लगातार बिगड़ा हुआ दिखाई दिया. वहीं, तीव्र पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य में बीते तीन से चार दिन पहले जमकर बारिश हुई. इसके साथ ही कई इलाकों में तो ओले भी गिरे. 

वहीं, मौसम की ताज अपडेट देते हुए मौसम विभाग का कहना है कि 10 से 12 मार्च के बीच एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. यदि एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता है, तो इससे आने वाले सात दिन तक ठंड सर्दी से राहत मिल सकती है. 

इसके अलावा अभी फिलहाल जैसा मौसम आज बना हुआ है, इसी तरह का मौसम आगामी दो तीन दिन तक रहने की आशंका है. इसके बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होता है, तो मौसम का मिजाज फिर बिगड़ सकता है. बता दें कि बारिश के बाद इन दिनों राजस्थान में ठंडी हवाओं का दौर चल रहा है. दिन में तेज धूप खिलती है, लेकिन सुबह और शाम मौसम ठंडा रहता है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: राजस्थान की दो खौफनाक 'लेडी डॉन', जानें आम लड़की से कैसे बनीं गैंगस्टर

यह भी पढ़ेंः सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी सपना सोनी ने मंच पर दी जान देने की धमकी, क्षत्रिय समाज पर लगाए आरोप

Trending news