Rajasthan Weather Update: प्रदेशवासियों को मिली गर्मी से राहत, तापमान में की गई गिरावट दर्ज
Advertisement

Rajasthan Weather Update: प्रदेशवासियों को मिली गर्मी से राहत, तापमान में की गई गिरावट दर्ज

दो दिनों की गर्मी के बाद प्रदेशवासियों को एक बार फिर से गर्मी से राहत मिली है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: दो दिनों की गर्मी के बाद प्रदेशवासियों को एक बार फिर से गर्मी से राहत मिली है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात के तापमान (Rajasthan Weather Report) में हल्की गिरावट के साथ लोगों को हल्की राहत मिली है. बीते 24 घंटों में जोधपुर (Jodhpur) में करीब 3 डिग्री तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं 9.6 डिग्री के साथ सीकर (Sikar) में सबसे सर्द रात दर्ज की गई. वहीं करीब दो दर्जन जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है.

बीते कुछ दिनों से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के चलते तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. बीते दो दिनों से जहां दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थीं, तो वहीं 18.6 डिग्री के साथ फलौदी में सबसे गर्म रात दर्ज की गई.

यह भी पढ़ेंः आवासीय स्कीम में दिखा लोगों का रुझान, संख्या से ज्यादा आए आवेदन

अजमेर 14 डिग्री, भीलवाड़ा 10 डिग्री, वनस्थली 12.6 डिग्री
अलवर 14.6 डिग्री, जयपुर 14.8 डिग्री, पिलानी 12 डिग्री
सीकर 9.6 डिग्री, कोटा 12.8 डिग्री, बूंदी 13.8 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 10.5 डिग्री
डबोक 11.4 डिग्री, जोधपुर 14.7 डिग्री, चूरू 10.5 डिग्री
गंगानगर 14.1 डिग्री, नागौर 12.4 डिग्री, टोंक 14.9 डिग्री

हालांकि प्रदेशवासियों को रात की गुलाबी सर्दी राहत दे रही है तो वहीं अभी भी दिन की गर्मी और उमस लोगों को सता रही है. प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां दिन का तापमान फिलहाल 30 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है, साथ ही 35.1 डिग्री के साथ बाड़मेर में बीते दिन सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं आधा दर्जन जिलों में अभी भी दिन का तापमान 34 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है.

Trending news