Rajasthan Weather Update: कई जगहों पर झमाझम बरसात, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan987178

Rajasthan Weather Update: कई जगहों पर झमाझम बरसात, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

राजस्थान में आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होगी.  
 

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jaipur: मानसून (monsoon) प्रदेशवासियों को राहत देता हुआ नजर आ रहा है. प्रदेश में मानसून के प्रवेश के साथ ही कभी मानसून की बेरुखी तो कमी झमाझम बारिश (Rain) ने मिलाजुला असर दिखाया लेकिन बीते 5 दिनों से प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून की झमाझम बारिश ने ना सिर्फ लोगों को राहत दी है. साथ ही दम तोड़ते हुए जलाशयों को एक नई संजीवनी भी दी है. इसके साथ ही आने वाले सप्ताह मानसून के लिहाज से काफी राहत भरा हो सकता है. राजस्थान में आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होगी.  

यह भी पढे़- Rajasthan Roadways में बिना टिकट यात्रा करना पड़ेगा महंगा, जानिए कितना लगेगा जुर्माना
 
मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार वर्तमान में छत्तीसगढ़ और आसपास के उड़ीसा क्षेत्र के ऊपर एक अत्यंत कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, इस नए सिस्टम के असर से पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में आगामी चार-पांच दिन मानसून सक्रिय रहने की पूरी संभावना है. 16 और 17 सितंबर को इस सिस्टम का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल सकता है. इस दौरान कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी और अति भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. 

यह भी पढे़- CP Joshi ने अनिश्चितकाल के लिए सदन की कार्यवाही की स्थगित, कहा-CM से करूंगा बात

मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों को लेकर जारी किया गया अलर्ट
अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर और पाली जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा अलग-अलग दिन का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी हुआ है. मौसम विभाग द्वारा इन जगहों पर अलग-अलग दिन 4 इंच तक भारी बरसात हो सकती है.

Trending news