Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले दिनों में आएगी तबाही, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1716324

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले दिनों में आएगी तबाही, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले दिनों में तबाही आने वाली है. IMD का कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. इसके चलते ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले दिनों में आएगी तबाही, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मई के महीने में हो रही बारिश, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि ने तबाही मचा रखी है. वहीं, महीने के आखिर में पश्चिमी विक्षोभ ने प्रदेश में कहर मचा रखा है.

मौसम विभाग का कहना है कि जून के शुरुआत में ही आंधी-अंधड़ और ओलों गिर सकते हैं. प्रदेश में आगामी तीन दिनों में तबाही आ सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि अंधड़ अपनी रफ्तार 80 किलोमीटर प्रति घंटे को पार कर सकती है, जिसका अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर: शादी के 10 दिन बाद ही पति ने पत्नी को उतार दिया मौत के घाट, इसके बाद उठाय ये गलत कदम

आंधी-तूफान के साथ बारिश
जानकारी के मुताबिक, अजमेर, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और कोटा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी. वहीं, बीती रात को बहुत से जिलों में मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते बिजली नहीं आई. 

29 मई को 12 जिलों में आएगी तबाही 
मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में 30 मई से नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसके चलते बारिश और आंधी-तूफान का दौर जारी रहेगा. साथ ही 29 मई को 12 जिलों के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किर दिया गया है. 

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट 
सवाईमाधोपुर, बीकानेर, जयपुर, दौसा, टोंक, बूंदी और जैसलमेर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके चलते यहां पर तेज बारिश आ सकती है और 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. सीकर, बाड़मेर और झुंझुनूं में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है,  यहां पर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

यह भी पढ़ेंः जैसलमेर में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, कई लोगों और जानवरों की हुई दर्दनाक मौत

रविवार को बिगड़ा मौसम का मिजाज 
वहीं, रविवार को मारवाड़-गोडवाड़ में बारिश की झड़ी लग गई और तेज हवाएं चलने लगी. मौसम मिजाज बुरी तरह बिगड़ गया, जिससे 
बिजली गूल हो गई. जानकारी के मुताबिक, जिले में करीब 350 बिजली के पोल गिर गए. वहीं, कई बिजली लाइनों पर पेड़ की डालियां टूटकर गिर गई. साथ ही कई मकानों और घरों की दीवारों में दरारें आ गई. 

Trending news