जैसलमेर में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, कई लोगों और जानवरों की हुई दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1716261

जैसलमेर में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, कई लोगों और जानवरों की हुई दर्दनाक मौत

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी-तूफान ने बुरी तरह तबाई मचा रखी हैं, जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. इसके साथ ही कई लोगों  और जानवारों की मौत हो गई. 

जैसलमेर में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, कई लोगों और जानवरों की हुई दर्दनाक मौत

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में और उसके आसपास मूसलाधार बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया, कुछ लोगों और पशुओं की मौत, लाखों रुपयों का नुकसान हो गया. 

गिरे 50 विद्युत पोल
वहीं, बारिश के कारण रामदेवरा कस्बे सहित ग्रामीण इलाके में लगभग 50 विद्युत पोल गिर चुके है और कई ट्रांसफार्मर गिर गए हैं. इसके साथ ही जगह-जगह विद्युत लाइने नीचे गिर गई हैं,  जिसके कारण कल से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी है. बारिश और तेज हवाओं के कारण क्षेत्र में कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए है और कच्चे मकानों को भी नुकसान हुआ है. 

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर: शादी के 10 दिन बाद ही पति ने पत्नी को उतार दिया मौत के घाट, इसके बाद उठाय ये गलत कदम

बुरी तरह आम जनजीवन प्रभावित
वहीं, जबरदस्त बारिश के कारण क्षेत्र के तालाब लबालब हो गए हैं और खेत और कच्चे रास्ते भी पानी से भर गए है, जिसके कारण कल से ही आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. वहीं, तूफान रुकने के बाद बिजली कर्मचारी विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं. 

दादा-पोते की हुई दर्दनाक मौत 
इसके अलावा रामदेवरा में कल अचानक से हुई तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिसके कारण बकरी चरा रहे दादा-पोते की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के अनुसार रामदेवरा के भिल बस्ती निवासी कानाराम पुत्र भाखरराम उम्र 55 वर्ष और उसका पोता विक्रम पुत्र देवाराम उम्र 12 वर्ष कल दिन में बकरी चराने मावा गांव की तरफ गए थे. तभी कल दोपहर एक बजे बारिश शुरू होने और ओलावृष्टि के बाद जब घरवालों ढूंढना शुरू किया तब देर रात 12 बजे दोनों के शव सुनसान क्षेत्र में पड़े मिले. घरवालों ने बताया कि ओले गिरने के कारण और आस पास कोई सुरक्षित जगह ना होने पर दोनो की मौत हो गई. इस दौरान ओलावृष्टि से 5 बकरी भी मर गई. 

यह भी पढ़ेंः Bundi News: सड़क हादसे में एकसाथ खत्म हुई पति-पत्नी की सांसें, टक्कर मारकर पेड़ पर लटक गई कार

बारिश से हुई चार गायों की मौत 
वहीं, पश्चिमी विक्षोभ का असर लाठी क्षेत्र में भी रविवार की रात को देखने को मिला. क्षेत्र में जहां शाम को हुई आंधी और बरसात से जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. वहीं,  क्षेत्र के सोढाकोर गांव में तेज अंधड़ के बाद हुई बारिश के दौरान पशु बाड़े में बंधी हुई 4 गायों के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से चारों गायों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. अचानक हुई घटना के दौरान पूरे गांव में हड़कंप सा मच गया. 

Trending news