Rajasthan Weather Today: ठंडी हवाओं से राजस्थान में बढ़ी ठिठुरन, आचनक गिरा इतना पारा, जानें आज का मौसम
topStories1rajasthan1453811

Rajasthan Weather Today: ठंडी हवाओं से राजस्थान में बढ़ी ठिठुरन, आचनक गिरा इतना पारा, जानें आज का मौसम

 Rajasthan Weather Today:  राजस्थान में ठंडी हवाएं चलने से कई जिलों का तापमान नीचे पहुंच गया है. प्रदेश के कई जिलों में सुबह और शाम को पारा नीचे पहुंचने से ठिठुरन बढ़ गई है. 

 Rajasthan Weather Today: ठंडी हवाओं से राजस्थान में बढ़ी ठिठुरन, आचनक गिरा इतना पारा, जानें आज का मौसम

 Rajasthan Weather Today, 23th November: नवंबर के महीना खत्म होने के साथ-साथ अब सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीते एक सप्ताह से दिन और रात के तापमान में जो गिरावट का सिलसिला शुरू हुआ था, वो लगातार जारी है. कई जिलों में सुबह और शाम को पारा नीचे पहुंचने से ठिठुरन बढ़ गई है. 

बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं फतेहपुर सीकर में बीती रात 5.1 डिग्री के साथ सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू में भी बीती रात का तापमान 5.3 डिग्री दर्ज किया गया. 

बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट के साथ सर्दी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. बीती रात जहां 11 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. वहीं, करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. रात के तापमान में गिरावट के साथ ही दिन में भी तापमान में हो रही गिरावट लोगों को राहत दे रही है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, तो वहीं करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में दिन का तापमान 27 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. 

तापमान में गिरने के साथ ही सर्दी ने दिखाने शुरू किए तेवर
बीते 24 घंटों में दिन-रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज
बीती रात 5.1 डिग्री के साथ फतेहपुर में सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज
चूरू में भी बीती रात का तापमान पहुंचा 5.3 डिग्री पर
प्रदेश के 11 जिलों में रात का तापमान पहुंचा 10 डिग्री से नीचे
प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का पारा भी 30 डिग्री से नीचे दर्ज
करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान पहुंचा 28 डिग्री से नीचे

सुबह और शाम चल रही सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंडक
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने के चलते तापमान में लगातार गिरावट जारी है और आने वाले 3-4 दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही दिसंबर के पहले सप्ताह से कड़ाकी की सर्दी लोगों को जमकर परेशान करती हुई नजर आ सकती है. 

ये भी पढ़ें: Cholesterol Control Tips: ये आसान से उपाय कोलेस्ट्रॉल को कर देंगे कंट्रोल, सुबह से शाम करें फॉलो

गौसेवक, महामंडलेश्वर और अब बॉस, जानिए कैसा है नागौर वाले बॉस कुशाल गिरी महाराज का स्वभाव और इतिहास

 

Trending news