Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया. उनका कहना है कि बदलते मौसम के साथ प्रदेश के 14 जिलों का हाल बिल्कुल बदल जाएगा और इन इलाकों में बादल छाए रहने के साथ बारिश होगी. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर समेत  14 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में रिकार्ड तोड़ गर्मी के बीच थोड़ी राहत की खबर है. आज शाम तक प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक आज जोधपुर के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने के साथ बरसात हो सकती है.इसके साथ ही 4 और 5 मार्च जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर के जिलों में भी मौसम का मिजाज बदला जाएगा और 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी बन रहे एंटी साइक्लोनिक सिस्टम और उत्तर भारत में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से भारत के गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कई इलाकों का मौसम बदल गया है. इसके कारण प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी और दक्षिण-पश्चिम में भी मौसम बिल्कुल बदल गया है. बता दें कि इन इलाकों में ज्यादा बारिश होने की संभावना नहीं हैं. इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जाएगी, जिससे राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार है. 

आज और 4 मार्च को बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, आज देर शाम से जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही कई इलाकों में बारिश और बूंदाबांदी होने के आसार हैं. 
4 मार्च को कोटा , अजमेर, उदयपुर, जयपुर , बीकानेर और जोधपुर के जिलों में मौसम में बदलाव होगा. 
 
6 मार्च से मौसम रहेगा साफ
इसके साथ ही पाली, जयपुर, नागौर, डूंगरपुर, कोटा, बूंदी, राजसमंद आदि जिलों मे बरसात होगी. वहीं, 5 मार्च को उदयपुर और जयपुर के जिलों में बारिश होनी की संभावना बनी हुई हैं. बाद में मौसम शुष्क बना रहेगा और 6 मार्च से मौसम साफ नजर आने लगेगा. 

इन इलाकों का रहा ये तापमान 
मौसम केंद्र के मुताबिक, आने वाले दिनों में बारिश खत्म होने के बाद तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं. राजस्थान में फरवरी महीने में ही पारा बढ़ने लग गया था, जिससे चलते बाड़मेर, जोधपुर और जयपुर में रात का तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, फलौदी, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, पाली, जालोर, बाड़मेर में दिन का अधिकतम पारा 35 डिग्री रहा. अजमेर में पारा 19.3 डिग्री रहा और जालोर में न्यूनतम तापमान 31.5 रहा. 

यह भी पढ़ेंः कश्मीर की वादियों में बर्फ से खेलती नजर आईं डॉ. महरीन काजी, यलो जैकेट में लग रही खूबसूरत

Trending news