Rajasthan Weather update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम दो दिन से मौसम बिल्कुल बदला हुआ नजर आ रहा है और कई जिलों में बारिश हो रही है. वहीं, कई धूलभरी हवाएं चल रही है तो कहीं बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. 

Rajasthan Weather update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली से पहले ही बादल बरस रहे हैं. नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से गुरुवार को भी कई जिलों में बादल छाए रहने के आसार है. इसके साथ ही धूलभरी आंधियां भी चल सकती हैं. यह बदलते हुए मौसम का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल सकता है. 

इस बार तेज गर्मी के लोग होंगे बेहाल 
राज्य में फरवरी के महीने से इस बार तेज गर्मी पड़नी शुरू हो गई थी, जिससे लोगों के हाल बेहाल हो गए है. हालांकि पिछले 24 घंटों में मौसम में बदलाव होने से राज्य के लोगों को थोड़ी राहत हैं, लेकिन इस बार तेज गर्मी पड़ने के पूरे आसार बने हुए हैं. इसे लेकर मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में लगातार बढ़ते पारे को देखते हुए इस बार तेज गर्मी पड़ने की संभावना जताई जा रही है. 

इन जलों में 7 दिन तक छाए रहेंगे बादल 
मौसम विभाग के अनुसार, मार्च महीने के पहले ही हफ्ते में राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर के साथ आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने वाले हैं. इसके साथ ही कई जिलों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं. वहीं, हवाएं भी चल सकती हैं. 

इन जिलों में होली से पहले बरसेंगे बादल 
मौसम विभाग का कहना है कि 4 मार्च से उदयपुर और कोटा जिले में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार हैं. इससे एक्टिव होने से धूलभरी हवाएं चलने की सभंवान है. वहीं, होली से पहले-पहले प्रदेश के 7 जिलों में बरसात हो सकती है. बता दें कि एक मार्च यानि कल से राजस्थान के कुछ जिलों में बादल बरस रहे हैं. इस मौसम का मूड दो दिनों से बिल्कुल बदला हुआ नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 02 March : इन राशियों पर रहेगी श्रीविष्णु की कृपा, हीरे से चमकेंगे आज

Trending news