भारी बर्फबारी के बीच नए साल का आगाज, राजस्थान में शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल
Advertisement

भारी बर्फबारी के बीच नए साल का आगाज, राजस्थान में शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल

Weather Update Today: शीतलहर और घने कोहरे के साथ नए साल 2023 का आगाज हो चुका है. मौसम विभाग ने जारी किए येलो अलर्ट ..

नए साल का आगाज

Weather Update Today: शीतलहर और घने कोहरे के साथ नए साल 2023 का आगाज हो चुका है. नए साल के साथ रात के तापमान में 1.0 न्यूनतम डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही फतेहपुर सीकर जिला प्रदेश का सबसे ठंडा जिला रहा. 

बता दें कि वहीं दूसरे स्थान पर चुरू जिले का रात का न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री रहा. पाली जिले का रात का तापमान अन्य जिलों से अधिक 11.6 डिग्री रहा, पाली जिले का न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री रहा.

आपको बता दें कि पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों तक कोहरे और शीतलहर का कहर जारी है. अगर राजस्थान से हटकर बात करें तो काश्मीर और उत्तराखंड के पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हो रही है. उसी बीच नए साल में पर्यटकों की भारी भीड़ चार चांद लगा दे रही है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं पंजाब और हरियाणा में के अधिकांश इलाकों में कड़ाके की ठंड जारी है. ठंड के कारण लोगों में ठिठुरन देखने को मिल रही है.

साथ ही मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान नए साल के अवसर पर 6 जिलों में घने कोहरे और शीतलहर की संभावना है, जबकि 3 जिलों में मध्यम कोहरे और शीतलहर की संभावना है. साथ ही प्रदेश के कई भागों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

राजस्थान में बीते 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार नए साल में जोरदार सर्दी पड़ने की संभावना है. साथ ही अगले 48 घंटे के दौरान राज्य के पश्चिमी और उत्तरी हिस्सों में घना कोहरा और शीतलहर चलने का अनुमान है.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

 

 

Trending news