Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ एक पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में हुई बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2121773

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ एक पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में हुई बारिश

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं, जिसके चलते यहां का मौसम कभी साफ और तो कभी बिगड़ रहा है. वहीं, 19 फरवरी से प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है, जिससे मौसम एकदम पलट गया है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ एक पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में हुई बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं, जिसके चलते मौसम में परिवर्तन साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. 19 फरवरी से प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ में प्रवेश किया, जिसके चलते कई जिलों में मौसम बिगड़ा गया. 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई. आज भी प्रदेश से विदा होता पश्चिमी विक्षोभ कई जिलों को भिगो रहा है. प्रदेश के कई जिलों में बरसात दर्ज की गई. 

कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, टोंक, अजमेर, अंता–बांरा मैं हल्की बारिश दर्ज की गई. इसी के साथ ही तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. 

कोटा का अधिकतम तापमान प्रदेश में सबसे अधिक 34.4 डिग्री दर्ज किया गया. भीलवाड़ा,अंता-बांरा, बाड़मेर, फलोदी का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के करीब दर्ज हुआ. वनस्थली, अलवर, डबोक, धौलपुर, करौली, जालौर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के पास रहा.

वहीं, संगरिया का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री दर्ज किया गया. फतेहपुर गंगानगर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के करीब रहा. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 7 दिन प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा. इसी के साथ ही तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर भी लगातार जारी रहने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटों में चूरू, सीकर, झुंझुनू, जैसलमेर में हल्की और पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर में सबसे अधिक 39 एमएम और पूर्वी राजस्थान सीकर में 10 एमएम बारिश हुई. इसके साथ ही कोटा में 34.6, सीकर में 27.5, जयपुर में 29.1, अजमेर में 28.3, अलवर में 30.8, बूंदी में 27, चित्तौड़गढ़ में 29.6, जैसलमेर में 28.5, बाड़मेर में 31.4,  जोधपुर में 29.2 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. 

वहीं, चूरू में 28.7, टोंक में 28, सवाई माधोपुर में 28.3 , बीकानेर में 28.5, फतेहपुर में 29.2 , बांसवाड़ा में 27 डिग्री अधिकतम तापमान रहा. बता दें कि राजस्थान के मौसम लगातार बदल रहा है, जिसके चलते मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने लिया ये बड़ा निर्णय, लोगों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

यह भी पढ़ेंः Chinkara deer hunting case: 7 मृत चिंकारा हिरणों के अवशेष किए बरामद...लेकिन शिकारी गायब, रामदेवरा में शिकार की घटनाएं के बाद वन विभाग हुआ सक्रिय

Trending news