Reet recruitment 2022: BSTC व B.ED के छात्रों कि यहां से उठी थी मांग, फिर रीट पर राजस्थान हाईकोर्ट ने सुनाया था ये फैसला
Advertisement

Reet recruitment 2022: BSTC व B.ED के छात्रों कि यहां से उठी थी मांग, फिर रीट पर राजस्थान हाईकोर्ट ने सुनाया था ये फैसला

Reet recruitment 2022: रीट भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए  BSTC व B.ED के लाखों छात्रों के लिए कहां से मांग उठी थी, क्या आप जानते हैं, क्योंकि जब बाड़मेर से मांग उठी थी तभी राजस्थान हाईकोर्ट समेत सराकर और विभाग ने इस विषय पर संज्ञान लिया था. पढ़िए पूरी खबर.

 

फाइल फोटो

Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट भर्ती परीक्षा 2022 को लेकर बीते माह एक बड़ा फैसला सुनाया था. क्या आपको पता है राजस्थान का वह कौन सा जिला था जहां से  BSTC व B.ED के छात्रों को बड़ी राहत मिली थी. दरअसल बता दें कि राजस्थान में  BSTC व B.ED के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत लाखों छात्रों को रीट भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए संघर्ष करना पड़ा.

जुलाई में होने वाली रीट भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए  BSTC व B.ED के छात्रों की राह आसान नहीं थी. लेकिन जब बाड़मेर समेत प्रदेशभर से  BSTC व B.ED के लाखों छात्रों ने सीएम गहलोत और शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला से मांग की. लेकिन कोई राहत नहीं मिली. तो  BSTC व B.ED के छात्रों ने राजस्थान हाईकोर्ट का रुख किया. कोर्ट ने  BSTC व B.ED के छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला सुनाया. 

राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट भर्ती परीक्षा 2022 में  BSTC व B.ED के छात्रों को शामिल होने के लिए कहा था. साथ ही राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग को भी फटकार लगाई थी. 

खैर इन दिनों राजस्थान में रीट में परीक्षा के रिजल्ट को लेकर लाखों रीट थर्ड ग्रेड की परीक्षा दे चुके छात्रों को रिजल्ट का इंतजार था. हालांकि रीट थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. लेकिन जानकारों कि मानें तो अप्रैल माह के अंत तक रीट थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आ जाएगा.

ये भी पढ़ें- भरतपुर: महिला एक्टर को काम के बदले अस्मत मांगने वाले अधिकारी पर हुआ ये एक्शन, जानिए क्या है पूरा मामला

 

Trending news