रोडमैप तैयारः 8 साल में 96 लाख पाइप लाइन से घरेलू गैस कनेक्शन, जयपुर में मार्च 2023 में पाइप से मिलेगी गैस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222386

रोडमैप तैयारः 8 साल में 96 लाख पाइप लाइन से घरेलू गैस कनेक्शन, जयपुर में मार्च 2023 में पाइप से मिलेगी गैस

मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ. गोविंद शर्मा गुरुवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में पाइप लाइन से गैस उपलब्ध कराने के लिए 20 जिलों में कार्यरत अधिकृत कंपनियों के कार्यों की समीक्षा की.

 जयपुर शहर में पाइप लाइन से घरेलू गैस के कनेक्शन की शुरुआत मार्च 2023 से की जाएगी.

Jaipur: राजस्थान में अगले 8 साल में 96 लाख से अधिक पाइप लाइन से घरेलू गैस कनेक्श उपलब्ध कराए जाएंगे. जयपुर शहर में पाइप लाइन से घरेलू गैस के कनेक्शन की शुरुआत मार्च 2023 से की जाएगी. सरकार ने प्रदेश में पाइप लाइन से घरेलू गैस कनेक्शन जारी करने वाली कंपनियों से समयवद्ध रोडमेप तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ. गोविंद शर्मा गुरुवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में पाइप लाइन से गैस उपलब्ध कराने के लिए 20 जिलों में कार्यरत अधिकृत कंपनियों के कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में पाइप लाइन से घरेलू गैस सुविधाओं के विस्तार और इसमें आ रही समस्याओं के प्रति गंभीर है.

डॉ. शर्मा ने बताया कि कार्ययोजना के अनुसार अगले 8 साल में 1187 सीएनजी स्टेशनों की स्थापना की जाएगी. वहीं, 37824 इंच किलोमीटर गैस पाइप लाइन बिछाने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि पाइप लाइन से घरेलू गैस उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथकिमता है.

 यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे का झालावाड़ दौरा, विधानसभा चुनाव को लेकर दिया ये बड़ा बयान 

ऐसे में इसके लिए आधारभूत ढांचा विकसित करने में आ रही बाधाओं को दूर किया जाएगा. उन्होने भरोसा दिलाया कि इस कार्य में आ रहे अवरोधों को दूर किया जाएगा. राजस्थान स्टेट गैस लि. के प्रबंध संचालक मोहन सिंह ने बताया कि राज्य में अब तक 170 से अधिक सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जा चुके हैं. एक मोटे अनुमान के अनुसार लगभग 230 औद्योगिक और व्यावसायिक पाइप लाइन से गैस कनेक्श जारी किए जा चुके हैं.
पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड द्वारा राज्य के सभी 33 जिलों के लिए अधिकृत कर दिया गया है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news