रोडवेज कर्मचारियों का लगातर दूसरे दिन1घंटे का कार्य बहिष्कार, प्रर्दशन तेज करने की दी चेतवनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1392425

रोडवेज कर्मचारियों का लगातर दूसरे दिन1घंटे का कार्य बहिष्कार, प्रर्दशन तेज करने की दी चेतवनी

 राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे के अहावान पर बुधवार को रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन जताया. प्रदेश में रोडवेज की सभी इकाइयों ने दोपहर में एक घंटे का विरोध प्रदर्शन किया.

रोडवेज कर्मचारियों का लगातर दूसरे दिन1घंटे का कार्य बहिष्कार, प्रर्दशन तेज करने की दी चेतवनी

Jaipur: राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे के अहावान पर बुधवार को रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन जताया. प्रदेश में रोडवेज की सभी इकाइयों ने दोपहर में एक घंटे का विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं 13 अक्टूबर यानी आज भी मांगे नहीं सुने जाने को लेकर रोडवेज कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे. जिसमें  प्रदेश के रोडवेज के सभी इकाइयों में दोपहर एक घंटे के लिए प्रदर्शन करेंगे . इसके अलावा संयुक्त मोर्चे के "रोडवेज बचाओ - रोजगार बचाओ" संकल्प के साथ वह, 21 सूत्री मांगों के लिये 24 नवंबर को एक दिन की प्रदेशव्यापी हड़ताल तक के नौ चरणों के 20 सितंबर को शुरु हुए आंदोलन के तीसरे चरण में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें - Kota: बेमौसम हुई बारिश से 2 लाख हेक्टेयर की फसल गली, 700 करोड़ रुपए का नुकसान, अब दिवाली भी मनेगी काली

रोडवेज की जयपुर स्थित सभी इकाइयों के 500 से ज्यादा सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारियों ने सिंधी कैंप बस स्टैंड पर दिन में एक बजे से दो बजे तक विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित कर्मचारियों ने अगस्त से सितंबर तक दो माह के बकाया वेतन,बकाया पेंशन व आठ के बकाया सेवानिवृति परिलाभ में से दो का तुरंत भुगतान करने की मांग की. 24 अक्टूबर की दीपावली से पहले वित्तीय वर्ष-2021-22 का बोनस व एक्सग्रेसिया का भुगतान करने के नारे लगाते हुए सिंधी कैंप बस स्टैंड के अंदर चारों ओर रैली भी निकाली गई.

संयुक्त मोर्चे के प्रदेश संयोजक एमएल यादव, राजस्थान स्टेट रोडवेज एम्पलाइज यूनियन (एटक) के महासचिव धर्मवीर चौधरी, राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन (सीटू) के महासचिव किशन सिंह राठौड़, राजस्थान रोडवेज मजदूर कांग्रेस (इंटक) के प्रदेश संयोजक आलोक दुबे, आरएसआरटीसी रिटायर्ड एम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव हरगोविंद शर्मा एवं राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष तारा चंद जैन ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये आंदोलन के आगे के चरण लागू करने के लिये तैयार रहने का आह्वान किया.आंदोलन के चौथे चरण में 24 अक्टूबर की दीपावली से 6 दिन पहले 18 अक्टूबर को प्रदेश में रोडवेज की सभी इकाइयों में दोपहर में एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा.

Trending news